MP BOARD- पुराना रिकॉर्ड नष्ट किया जा रहा है, प्रतिलिपि चाहिए तो अभी आवेदन करें

भोपाल
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा पुराना रिकॉर्ड नष्ट किया जा रहा है। एक सार्वजनिक सूचना के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के सचिव ने आम नागरिकों से कहा है कि यदि उन्हें किसी दस्तावेज की प्रतिलिपि चाहिए तो अभी आवेदन कर सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल म.प्र. भोपाल द्वारा वर्ष 1957 से 1970 तक संचालित विभिन्न परीक्षाओं का अभिलेख (टीआर फाईल काउंटर फाईल) का कागज पुराने होने से क्षतिग्रस्त होने से विनष्टीकरण किया जा रहा है। 

शिक्षा मण्डल के सचिव ने जाहिर सूचना जारी की है कि यदि किसी को उक्त अवधि में विभिन्न परीक्षाओं से सम्बन्धित प्रतिलिपि प्रमाण-पत्र, प्रतिलिपि अंकसूची, प्रोविजनल प्रमाण-पत्र, डाक्यूमेंट्स का अंग्रेजी अनुवाद आदि की आवश्यकता हो तो विज्ञप्ति प्रकाशित होने के तीन माह के अन्दर मण्डल कार्यालय में आवेदन देकर प्राप्त कर सकते हैं। 

तीन माह के पश्चात उक्त अभिलेखों को विनिष्ट कर दिया जायेगा एवं अभिलेख विनिष्टीकृत हो जाने के बाद इस बाबत प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार किया जाना संभव नहीं होगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें