BHOPAL NEWS- नेशनल हैंडलूम एक्सपो शुरू, 15 राज्यों के हाथकरघा वस्त्र ​मिलेंगे

भोपाल
। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव में संत रविदास मप्र हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम द्वारा नेशनल हैण्डलूम एक्स्पो 26 दिसम्बर से 9 जनवरी 2022 तक विकास आयुक्त हाथकरघा, वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में भोपाल हाट अरेरा हिल्स में आयोजित होगा। हैण्डलूम एक्स्पो में भारत के 15 राज्य की बुनकर सहकारी समितियाँ अपने-अपने राज्य के हाथकरघा वस्त्रों का विपणन करेंगी। 

प्रबंध संचालक संत रविदास मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव में केन्द्र और राज्य सरकार का प्रयास है कि स्थानीय उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा बाजार मुहैया कराया जाए। इससे स्थानीय कारीगरों को आर्थिक सहयोग के साथ भारतीय उत्पादों की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पहचान को स्थाई बनाने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने बताया कि एक्सपो में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दुकानदारों को दिए गये है। साथ ही सैलानियों से भी अपेक्षा की गई है कि वे भी सावधानियाँ बरतें। एक्सपो में हर दिन शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here