INDORE NEWS- तूल पकड़ गई वकीलों की हड़ताल, हाई कोर्ट बार एसोसिएशन का समर्थन मिला

इंदौर
। इंदौर के जिला न्यायालय में 9 दिसंबर से शुरू हुई वकीलों की हड़ताल अब तूल पकड़ गई है। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने हड़ताल का समर्थन करते हुए ऐलान किया है कि यदि वकीलों से दुर्व्यवहार करने वाले न्यायाधीशों का ट्रांसफर नहीं किया तो हाईकोर्ट के वकील भी हड़ताल पर चले जाएंगे। 

इंदौर हाई कोर्ट के वकीलों ने हड़ताल की चेतावनी दी

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट सूरज शर्मा और उपाध्यक्ष एमएस चौहान ने मंगलवार को इंदौर अभिभाषक संघ के पदाधिकारियों से इस संबंध मुलाकात की थी। इसमें तय हुआ कि बुधवार को जिला न्यायालय में हड़ताल जारी रहेगी और हाई कोर्ट के वकील काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। इसके बाद भी यदि कार्रवाई नहीं हुई तो हाईकोर्ट के वकील भी हड़ताल पर चले जाएंगे। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट और हाईकोर्ट दोनों का काम ठप हो जाएगा।

इंदौर के 2 न्यायाधीशों की शिकायत की गई थी, कार्रवाई नहीं हुई इसलिए हड़ताल

इंदौर के हड़ताली वकीलों का आरोप है कि जिला न्यायालय में पदस्थ दो न्यायाधीशों का वकीलों के प्रति व्यवहार सम्मानजनक नहीं है। ये न्यायाधीश वकीलों को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। वकीलों ने इसकी शिकायत इंदौर अभिभाषक संघ से की थी। संघ ने इस संबंध में प्रधान जिला न्यायाधीश से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की थी। प्रधान जिला न्यायाधीश के आश्वासन के बावजूद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वकीलों ने जिला न्यायालय में आठ दिन कार्य से विरत रहने का निर्णय ले लिया। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here