INDORE NEWS- विरोध हुआ तो कृषि अधिकारियों का निलंबन वापस

इंदौर।
कलेक्टर मनीष सिंह ने 5 दिन पहले मध्यप्रदेश शासन कृषि विभाग के तीन अधिकारियों को सस्पेंड करवा दिया था और सहायक संचालक स्तर के दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे। कृषि विस्तार अधिकारी संघ ने जब लामबंद होकर विरोध प्रदर्शित किया तो कलेक्टर ने सभी का निलंबन वापस ले लिया।

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी (RAEO) संघ ने रविकांत वर्मा समेत अन्य पर की गई निलंबन की कार्रवाई पर असंतोष जताया था। अध्यक्ष मनोहर गिरि ने बताया कि वर्मा समेत अन्य को उर्वरक बीज एवं कीटनाशी निरीक्षक के साथ पदीय कार्य में लापरवाही पर निलंबित किया था। जबकि प्रदेश भर में किसी भी ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी इसके लिए जवाबदेह नहीं है। विरोध के बाद कलेक्टर इंदौर ने निलंबन की कार्रवाई वापस लेते हुए आदेश निरस्त कर दिया है।

कर्मचारियों के अधिकार दिलाने संघर्ष की शपथ ली

कर्मचारी मंच के अध्यक्ष अशोक पांडेय के नेतृत्व में दर्जनों कर्मचारियों ने शुक्रवार विश्व मानव अधिकार दिवस पर कर्मचारियों को उनका अधिकार दिलाने की शपथ ली, जिसमें स्थायीकर्मियों, संविदा कर्मियों को नियमित कराना, पदोन्नति, क्रमोन्नति का लाभ दिलाना, वेतन विसंगति को दूर कराना, नई पेंशन योजना बंद कर पुरानी पेंशन चालू कराना आदि शामिल है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.