BHOPAL NEWS- 12वीं का छात्र अपनी मां के प्रति कड़वाहट लेकर सुसाइड कर गया

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले ब्रिलिएंट स्टूडेंट प्रणव भोले उम्र 17 वर्ष ने सुसाइड कर लिया। उसके पिता श्री रमेश भोले सरकारी कर्मचारी हैं। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन सोशल मीडिया पर उसने कुछ पोस्ट किए हैं जिसमें अपने सुसाइड की जानकारी देते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त करने की कोशिश की है। 

शुक्रवार 3 दिसंबर 2021 को उसका पेपर था और गुरुवार की रात यह घटना हो गई। शाम को कोचिंग के लिए घर से निकला था। देर शाम नागपुर में रहने वाली प्रणव के मामा के लड़के ने प्रणव के घरवालों को फोन करके बताया कि उसने सोशल मीडिया पर कुछ इमोशनल पोस्ट किए हैं। तभी से परिवार वाले उसे तलाश रहे थे। उस की डेड बॉडी एमपी नगर में रेलवे ट्रैक पर मिली है।

उसने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट पर बताया है कि वह अपने पिता से बहुत प्यार करता है लेकिन अपनी मां से नफरत करता है। उसने लिखा कि वह एक ऐसी लड़ाई पर जा रहा है, जहां सरवाइव करने का चांस नहीं है लेकिन फिर भी उसकी जीत पक्की है। यह घटना मनोवैज्ञानिकों के लिए स्टडी का सब्जेक्ट है। स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे क्या सोचते हैं और अपने पेरेंट्स की किन बातों से प्रभावित और आहत हो जाते हैं। 

ज्यादातर पेरेंट्स अपने बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए कड़े शब्दों का प्रयोग करते हैं परंतु क्या बच्चे अपने माता-पिता की भावनाओं को नहीं समझ पाते जबकि उनके अंदर कई प्रकार की भावनाएं जन्म ले चुकी होती हैं। पड़ी है उसने अपनी अंतिम इमोशनल सोशल मीडिया पोस्ट में क्या-क्या लिखा है:-

Firstpost-
Pranav R Bhole- today is the day I die 
I am going on battle which I have no chance of surviving. But as for us we will win and my life must be sacrificed so that we win. 

Second post- 
By the time you read this, I may be gone from this world. 

Third post- 
Tell my mum that she was the person I disliked the most... And I loved my dad the most. 

Fourth post- 
Also... No Human I know has the the potential to understand me.. Aur understand what is a human or what is the act of humanity. 
the one i told a few things I is a sister like friend of mine, alas don't question her as she is innocent af.
भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here