ब्राह्मण कष्ट भोगते हैं लेकिन धर्म पर आंच नहीं आने देते: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - up news today

लखनऊ
। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ब्राह्मण स्वयं कष्ट भोंकते हैं परंतु धर्म पर आंच नहीं आने देते। सीएम आदित्यनाथ लखनऊ में ब्राह्मण परिवार के 16वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ भारत सरकार के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह भी मंच पर उपस्थित थे। 

कानपुर रोड स्थित अवस्थी लॉन में आयोजित समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब हम ब्राह्मण की बात करते हैं तो एक संकल्पना अपने आप सबके सामने आ जाती है, ब्राह्मण का मतलब संस्कार, संस्कृति और धर्म से है। वे स्वयं कष्ट भोगते हैं लेकिन धर्म पर आंच नहीं आने देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आज सनातन धर्म जीवित है, तो इसलिए क्योंकि वह ब्रह्म तत्व हमारे पास मौजूद है। जो आत्मा में हमेशा विराजमान रह कर खुद कष्ट सहते हुए भी उसे आंच नहीं आने देता। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ब्राह्मण परिवार के मुखिया शिवशंकर अवस्थी ने लखनऊ और यूपी के अन्य समाज के लोगों को जोड़ने का काम किया है। जब भी हमारे ब्राह्मण समाज की बात चलती है, तो इस देश की ऋषि परंपरा सामने आती है।

डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा कि देव गुणों का समावेश जिसमें होता है, वही ब्राह्मण कहलाता है। यह कोई जाति नहीं, विचारधारा है। खुद भिक्षाटन कर दूसरा को राजा बनाने वाला ब्राह्मण वर्ग रहा है। राजनीति से जुड़ी खबरों के लिए कृपया political news Hindi पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here