RDVV NEWS- कार्यपरिषद की मीटिंग के फैसले, स्टूडेंट से लेकर कर्मचारियों तक सबके लिए

जबलपुर
। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की बैठक मंगलवार दिनांक 2 नवंबर 2021 को आयोजित की गई। इस मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विद्यार्थियों से संबंधित सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह है कि इस साल किसी भी प्रकार की फीस नहीं बढ़ाई जाएगी। कार्यपरिषद में पत्रकारिता विभाग के कोर्स में फीस बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था। जिसे नामंजूर कर दिया गया। 

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की बैठक के निर्णय

कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र की अध्यक्षता में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की बैठक हुई। जिसमें कालेजों के प्राचार्यो की नियुक्ति को लेकर लिफाफे खोले गए। अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास निर्माण के लिए शासन स्तर पर अतिरिक्त जमीन मांगी गई है। प्रो.एडीएन बाजपेयी और प्रो.अखिलेश पांडे के संविलियन को मंजूर किया गया। कर्मचारियों को बढ़े डीए का भुगतान नवंबर माह से करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा छात्रावास के नए नियमों को सहमति दी गई। स्थाई कर्मियों के भत्ते का परीक्षण शासन स्तर पर करवाने का निर्णय लिया गया।

पेंशन प्रकरणों को सेवानिवृत्ति के साल-साल भर तक लटकाने के मामले में कार्य परिषद ने इस तेजी से निपटाने का निर्णय किया। तय हुआ कि सेवानिवृत्ति के छह माह पूर्व ही संबंधित के समस्त प्रकरणों का निराकरण कर लिया जाएगा। सेवानिवृत्ति के पश्चात किसी तरह की देरी किए बगैर भुगतान किया जाए। देरी के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी। 

इसके अलावा अध्यक्ष की अनुमति से विवि में प्रतिनियुक्ति पर यंत्री लाने का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्णय किया। बैठक में प्रो. राकेश बाजपेयी, कांतिरावत मिश्रा, सीमा पटेल, कुलसचिव ब्रजेश सिंह,वित्त अधिकारी रोहित कौशल आदि मौजूद रहे। शिक्षा जगत से जुड़ी खबरों के लिए कृपया MP EDUCATION NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here