DAVV NEWS- नाराज कर्मचारियों ने हड़ताल का अल्टीमेटम दिया

इंदौर
। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने हड़ताल का अल्टीमेटम दे दिया है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय स्ववित्त संस्थान कर्मचारी (गैर शिक्षक) संघ का कहना है कि यदि दिनांक 9 नवंबर 2021 तक उनकी सैलरी में इंक्रीमेंट नहीं किया गया तो 10 नवंबर से हड़ताल पर चले जाएंगे। 

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दीपक सोलंकी के मुताबिक स्ववित्त संस्थानों में कार्यरत तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वेतनवृद्धि को रोककर सबसे बड़े त्यौहार दीपावली को बिगाड़ने का विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा विश्वविद्यालय के स्थापना विभाग की सहायक कुलसचिव द्वारा वेतनवृद्धि प्रकरण को अनावश्यक रूप से अक्टूबर 2021 की वेतनवृद्धि नहीं दी। जिसे लेकर कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों और कर्मचारियों में काफी नाराजगी हैं।

DAVV मैनेजमेंट ने कहा 8 नवंबर को डिसीजन कर देंगे

इस संबंध में कर्मचारी संघ ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से चर्चा की है। जिस पर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने त्योहार के बाद 8 नवंबर को इस संबंध में चर्चा करने और निराकरण करने का आश्वासन दिया है। इस चर्चा के बाद ही तय होगा कि कर्मचारी हड़ताल करेंगे या नहीं। आगामी हड़ताल को लेकर रूपरेखा भी तैयार की जा चुकी है। 

सोलंकी के मुताबिक 10 नवंबर को काम का बहिष्कार कर तक्षशिला परिसर के गेट पर सुबह नारेबाजी की जाएगी और पूरे दिन यूनिवर्सिटी में मौजूद रहकर काम नहीं किया जाएगा। 4 दिनों तक इस प्रकार विरोध किया जाएगा। जिसके बाद 15 नवंबर से मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। विश्वविद्यालय के आरएनटी मार्ग और तक्षशिला परिसर में 253 कर्मचारी है। जिसमें से 105 कर्मचारी परमानेंट है। 
कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP KARMCHARI NEWS पर क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !