MP NEWS- शिक्षकों के पदों में वृद्धि एवं 27% आरक्षण के लिए OBC महासभा का विरोध प्रदर्शन

भोपाल
। 1 नवंबर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जिला बालाघाट में ओबीसी महासभा एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों द्वारा संयुक्त रूप से स्थाई शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया एवं मुख्यमंत्री के नाम प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन पत्र सौंपा।

ओबीसी महासभा के जिला अध्यक्ष सौरभ लोधी एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी जितेंद्र पटले के अनुसार प्रदेश में लगभग 91,000 शिक्षकों की कमी होने के बावजूद भी शिक्षा विभाग द्वारा नाम मात्र के पदों पर भर्ती की जा रही है जबकि प्रत्येक विषय के हजारों पद रिक्त हैं जिन पर अभी भी अतिथि शिक्षक कार्यरत हैं। माध्यमिक शिक्षक भर्ती में विज्ञान के 50, सामाजिक विज्ञान के 60, उर्दू के 18, हिंदी के 100, संस्कृत के 772, गणित के 1,312 वहीं दूसरी ओर अंग्रेजी विषय के 33,58 पद रिक्त दर्शाए गए हैं,जिससे पात्र अभ्यर्थियों में नाराजगी ज्यादा है।

वहीं प्रदेश में ओबीसी की जनसंख्या लगभग 51% होने के बावजूद भी शिक्षक भर्ती में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 14% आरक्षण दिया जा रहा है जिसके विरोध में ओबीसी महासभा ने प्रदर्शन करते हुए 27 % पर शिक्षक भर्ती में ओबीसी आरक्षण दिलाने की मांग की है।
इससे पूर्व भी कई बार शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन पत्र सौंपकर मांगों को पूर्ण कराने के लिए प्रदर्शन किए जा चुके हैं।

समय पर मांगे पूर्ण ना होने पर प्रदेश की राजधानी भोपाल में  महा आंदोलन की चेतावनी भी ओबीसी महासभा एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने दी है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here