ट्राइबल टीचर्स ने मुख्यमंत्री से पुरानी पेंशन मांगी, मंडला में पहले स्वागत किया फिर नारे लगाए - MP Employees news

मंडला
। गत दिवस मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जनजाति गौरव दिवस के समापन अवसर पर रामनगर मंडला आगमन हुआ। इस अवसर पर ट्राइबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन की मंडला इकाई के पदाधिकारी व शिक्षक जिला अध्यक्ष दिलीप मरावी महिला विंग जिला अध्यक्ष श्रीमती मीना साहू के अगुवाई में मुलाकात की। 

हेलीपैड में पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के समय उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए एसोसिएशन द्वारा कोरोना संकट के चलते ट्राइबल के बच्चों के हितों में चलाए जा रहे कार्यक्रम की जानकारी दी। इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शिक्षकों की अन्य समस्याओं के साथ पुरानी पेंशन की मांग को वजनदारी के साथ रखी। मुख्यमंत्री के काफिले के हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल की ओर जाते समय भी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित एसोसिएशन के शिक्षकों ने पुनः पुरानी पेंशन की मांग को नारों के साथ दोहराया। 

एसोसिएशन के सैकड़ों शिक्षक एसोसिएशन की ड्रेस में खड़े थे जिसे देख मुख्यमंत्री जी अपने काफिला को दोबारा रुकवाकर शिक्षकों की समस्याओं को सुना व जल्द निराकरण का आश्वासन दिये। इस प्रकार देखा जाए तो यह प्रथम अवसर था जब किसी संगठन के द्वारा पुरानी पेंशन की मांग सीधे मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई। मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में पुरानी सेवा अवधि की गणना करते हुए पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाये, नियुक्ति दिनाँक से वरिष्ठता, अनुकम्पा नियुक्ति, क्रमोन्नति का लाभ, आई एफ एम आई एस में स्वीकृत पदों की जानकारी अपडेट कर एम्प्लॉय कोड से वेतन भुगतान, शिक्षा विभाग से ट्रायबल विभाग में प्रतिनियुक्ति में आये शिक्षकों का विभाग में संविलियन, शिक्षा विभाग की भांति ट्रायबल विभाग में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए पदौन्नति नियम बनाए जाएं, शिक्षा विभाग के शिक्षकों को समय समय पर मिलने वाले लाभ ट्रायबल के शिक्षकों को स्वमेव मिले आदि समस्याओं को रखा गया। 

उल्लेखनीय है अभी तक विभिन्न संगठनों के द्वारा ज्ञापन धरना रैली आदि के माध्यम से ही मांगे रखी जाती रही हैं। ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा भी इस गंभीर मांग को लेकर 45 ब्लॉकों में धरना ज्ञापन रैली कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। कल के कार्यक्रम में नारायणगंज, बीजाडांडी, बिछिया ब्लाक के शिक्षकों की अच्छी उपस्थिति रही। एसोसिएशन की मातृ शक्तियों  की उपस्थिति जबरदस्त रही। 

ज्ञापन कार्यक्रम में संजीव सोनी,सन्दीप वर्मा, नन्दकिशोर कटारे, माखन चौहान,रविन्द्र चौरसिया,राजकुमार यादव,प्रकाश सिंगौर,अभित गुप्ता, गंगाराम यादव,मोहन यादव,उमेश यादव,आसित लोध,सुनील नामदेव, कमलेश मरावी, कमोद पावले,सुरजीत पटैल,मंगल पन्द्रे,रमेश गुमास्ता,द्रोपती पन्द्राम, मधु शर्मा, सीमा चौधरी,अर्चना गुमास्ता आदि उपस्थित रहे। मध्यप्रदेश कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP Employee news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here