MP EMPLOYEES NEWS- 2 पटवारी और नगरपालिका का कैशियर सस्पेंड

भोपाल
। मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में भ्रष्टाचार के आरोप में एक पटवारी को सस्पेंड कर दिया गया जबकि डिंडोरी जिले में जनसुनवाई के दौरान किसान की शिकायत पर एक अन्य पटवारी को निलंबित किया गया। चुनाव कार्य में लापरवाही करने पर नीमच जिले में नगरपालिका का कैशियर सस्पेंड कर दिया गया।

पटवारी कालूराम मेहरा सस्पेंड, सनिष्‍ठता का उल्‍लंघन एवं गंभीर कदाचरण का आरोप

अशोकनगर। अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व अनुभाग अशोकनगर श्री रवि मालवीय द्वारा शासकीय कार्यालय में घोर लापरवाही, सनिष्‍ठता का उल्‍लंघन एवं गंभीर कदाचरण करने पर तहसील अशोकनगर के ग्राम पिपरिया राय के पटवारी कालूराम मेहरा को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। साथ ही विभागीय जांच संस्थित की गई है। 

उल्‍लेखनीय है कि पटवारी कालूराम मेहरा द्वारा अभिलेख शुद्धीकरण पखवाडे के अंतर्गत न्‍यायालय को गुमराह करते हुए एवं अभिलेख शुद्धीकरण पखवाडे के दौरान ग्राम पिपरिया राय स्थि‍त भूमि सर्वे नं.266 का अत्‍याधिक रकबा बढाकर शासकीय रिकार्ड को खुर्दबुर्द करने की मंशा से अनुचित लाभ पहुंचाने के उद्देश्‍य से दुर्भावनापूर्वक कार्य किया था। पटवारी का यह कृत शासकीय कार्य में लापरवाही तथा गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आने पर निलंबन की कार्यवाही की गई। 

डिंडोरी जनसुनवाई में पटवारी गणेश वनवासी निलंबित

डिंडोरी। जनसुनवाई में कृषक श्री कोमल प्रसाद दुबे निवासी धनुवासागर ने बताया कि उसने अपने खेत में धान की फसल बोया है। पटवारी हल्का नं. 65 में पदस्थ पटवारी श्री गणेश वनवासी ने गिरदावली पोर्टल पर मक्का की फसल दर्ज कर दी है। जिससे उसका धान खरीदी के लिए पंजीयन नहीं हो पाया है। कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने पटवारी की कार्यप्रणाली को गंभीरता से लेते हुए उसे निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। 

नगरपालिका के कैशियर हिमांशु खाटरा सस्पेंड, चुनाव कार्य में लापरवाही

नीमच। कलेक्‍टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी नीमच श्री मंयक अग्रवाल द्वारा विधानसभा क्षैत्र-229 नीमच के मतदान केन्‍द्र क्रं-69 बेबीहुड स्‍कूल क्रक्ष क्रं.एक शाप्रावि विदया मंदिर भवन के पीछे नीमच केन्‍द्र पर नियुक्‍त बीएलओ नगरपालिका के कैशियर श्री हिमांशु खाटरा के अनुपस्थित पाये जाने पर श्री खाटरा को तत्‍काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। मध्यप्रदेश कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP Employee news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here