मंडला में अध्यापक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को कंबल से तोलकर पुरानी पेंशन मांगी - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश के मंडला में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कंबलों से तोलकर पुरानी पेंशन की मांग की। सांसद संपतिया उइके के नेतृत्व में अध्यापकों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्वागत किया।

मंडला में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मंडला ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु माननीय मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेंट किया। जिसमें अध्यापक शिक्षक संवर्ग को पुरानी पेंशन प्रदान की जाए, मृत अध्यापक शिक्षक परिवार के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ, गुरुजी को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता का लाभ, प्रतिनियुक्ति पर आए शिक्षकों को विभाग में मर्ज किया जाए, मैचुअल एवं प्रतिनियुक्ति की स्थानांतरण सूची जारी की जाए, मंडला जिले के समस्त विकासखंड में पदस्थ प्राथमिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों कि आईएफएमएस पोर्टल में पदों की मैपिंग की जाए, 12 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके अध्यापक शिक्षक संवर्ग को क्रमोन्नत वेतनमान का लाभ दिया जाए, 2006 एवं 2007 में नियुक्त अध्यापक शिक्षक संवर्ग के वेतनमान में सुधार किया जाए, अनुकंपा से नियुक्त संविदा शिक्षकों की एनआईओएस संस्था द्वारा डीएलएड की अंकसूची प्रदान नहीं करने के कारण संविलियन प्राप्त नहीं हो पा रहा है नेट द्वारा प्राप्त अंकसूची से संविलियन की करवाई की जाए, औपचारिकेत्तर  पर्यवेक्षक एवं अनुदेशकों को संविदा शिक्षक में नियुक्ति प्रदान की जाए। आदि प्रमुख समस्याओं का ज्ञापन सौंपा गया। 

मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को आश्वासन दिया

माननीय मुख्यमंत्री ने समस्त शिक्षकों के प्रति सहानुभूति पूर्वक निर्णय लेते हुए कहा कि हम आपके साथ हैं और हम तमाम समस्याओं के निराकरण के लिए तत्पर हैं शीघ्र ही इनका निराकरण किया जाएगा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आप अपने कर्तव्य का पालन करें हम समस्याओं के निराकरण कर रहे हैं। मध्यप्रदेश कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP Employee news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here