JABALPUR NEWS- दो भाइयों ने एक मकान 13 लोगों को बेचा, रजिस्ट्री एक की भी नहीं कराई

जबलपुर
। प्रॉपर्टी की खरीद बिक्री में जबलपुर पुलिस ने विजय लवाना व जितेंद्र लवाना के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करके दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि उन्होंने अपना 1 मकान 13 अलग-अलग लोगों को बेचने के लिए एग्रीमेंट किया और एडवांस ले लिया। ना तो पैसे वापस किए और ना ही रजिस्ट्री कराई।

कोचिंग संचालक से ₹1300000 लेकर एग्रीमेंट किया था

संजीवनी नगर पुलिस के अनुसार जेडीए स्कीम नंबर 6 में विजय लवाना व जितेंद्र लवाना के नाम से 168 नंबर में 2400 वर्गफीट का मकान है। दोनों भाईयों ने लेबर चौक में कोचिंग का संचालन करने वाले नब्बे क्वार्टर निवासी शशिकांत शर्मा और कमलकांत शर्मा को 45 लाख रुपए में बेचने का अनुबंध किया था। अनुबंध के समय उसने 13 लाख रुपए ले लिए थे। इसमें से 3.80 लाख रुपए खाते में जमा किए थे और शेष राशि नकद दिए थे।

पहले भी कई लोगों के साथ ऐसा ही किया, रजिस्ट्री नहीं की

एडवांस लेने के बाद भी दोनों भाईयों ने मकान की रजिस्ट्री नहीं की। बात में पता चला कि इससे पहले भी दोनों भाईयों ने उक्त मकान जगनारायण कोरी, प्रशांत दीपक साहू सहित अन्य लोगों को भी अलग-अलग समय में इसी तरह से बेच चुका है। पीड़ित कोचिंग संचालकों के मुताबिक 23 जून 2020 से अब तक दोनों जालसाज भाई रुपए लेने के बाद भी मकान की रजिस्ट्री नहीं की। दोनों ने पैसे भी वापस नहीं किए। 

संजीवनी नगर पुलिस ने दोनों आरोपियों विजय लवाना और जितेंद्र लवाना के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है। पीड़ितों ने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा से मामले की शिकायत की थी

दाम बढ़े तो एग्रीमेंट कैंसिल कर दिया

आरोपियों ने शशिकांत शर्मा से किया गया अनुबंध भी निरस्त कर दिया। प्लाट वे किसी और को 60 लाख रुपए में बेचने की जुगत में हैं। आरोपियों ने 14 लाख 72 हजार रुपए का पांच चेक भी लौटाया था, लेकिन खाते में इतनी राशि नहीं थी। इस कारण वो भी बाउंस हो गया। विजय कुमार लवाना और जितेन्द्र लवाना द्वारा दिए गए चेक बाउंस हो जाने के बाद उन्हें नोटिस भेजा गया, पर दोनों भाईयाें ने लेने से मना कर दिया। दोनों भाई उक्त प्लॉट को फ्री होल्ड कराने के नाम पर अलग-अलग समय में कई लोगों से अनुबंध कर पैसे ले चुके हैं। पुलिस ने दोनों भाईयाें को गिरफ्तार कर लिया है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here