DAVV INDORE में अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी

इंदौर
। Devi Ahilya Vishwavidyalaya में काम करने वाले तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी कर रहे हैं। कर्मचारी पिछले 3 दिनों से देवी अहिल्या विश्वविद्यालय तक्षशिला परिसर के गेट पर नारेबाजी कर रहे हैं परंतु मैनेजमेंट ध्यान नहीं दे रहा। कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 

मैनेजमेंट ने कर्मचारियों की इंक्रीमेंट की फाइल गायब कर दी, इसलिए नाराज

उल्लेखनीय है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी वेतनवृद्धि नहीं मिलने से नाराज है। उन्होंने इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रबंधन से भी चर्चा की। लेकिन प्रबंधन से उनकी चर्चा विफल रही। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों का कहना है कि इससे संबंधित डॉक्यूमेंट विश्वविद्यालय प्रबंधन ने गुमा दिए है। जिसके चलते उन्हें वेतनवृद्धि नहीं दी गई। अब प्रबंधन कर्मचारियों से ही डॉक्यूमेंट की कॉपी मांग रहा है। जबकि कर्मचारी इसके लिए प्रबंधन की लापरवाही बता रहे है।

लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन और नारेबाजी 

बीते दो दिनों से कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। शुक्रवार को कर्मचारियों की हड़ताल का तीसरा दिन है। तीसरे दिन भी कर्मचारी अपनी मांग को लेकर तक्षशिला परिसर गेट पर एकत्रित हुए और अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। हालांकि अपनी मांग को लेकर कर्मचारियों ने गुरुवार को भी विश्वविद्यालय प्रबंधन से चर्चा की थी, लेकिन कोई निष्कर नहीं निकला।

अब अनिश्चतकालीन हड़ताल की तैयारी

इधर, बताया जा रहा है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय स्ववित्त संस्थान कर्मचारी (गैर शिक्षक) संघ के अध्यक्ष दीपक सोलंकी, संगठन के अन्य पदाधिकारी और विश्वविद्यालय के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे है। संभवत: आगामी 15 नवंबर से विश्वविद्यालय के ये कर्मचारी मांगें पूरी नहीं होने तक अनिश्चतकालीन हड़ताल पर जा सकते है। कर्मचारियों से संबंधित समाचारों के लिए कृपया employees news पर क्लिक करें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here