RDVV JABALPUR NEWS- परीक्षा से 3 दिन पहले अचानक DET स्थगित

Rani Durgavati Vishwavidyalaya, Jabalpur DET postponed

जबलपुर। विश्वविद्यालयों ने परीक्षाओं को मजाक बना दिया है। सरकारी फंड से होने वाले सेमिनार कभी स्थगित नहीं होते परंतु परीक्षाएं किसी लोकल पैसेंजर बस की तरह आए दिन स्थगित कर दी जाती है। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने डॉक्टोरलर इंट्रेस टेस्ट को स्थगित कर दिया है। 30 अक्टूबर को परीक्षा होनी है और 27 अक्टूबर को आदेश पब्लिक किया गया है। अन्य महत्वपूर्ण MP COLLEGE NEWS के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें

RDVV DET में कई जिलों के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं

डॉक्टोरलर इंट्रेस टेस्ट में केवल जबलपुर ही नहीं बल्कि आसपास के कई जिलों के विद्यार्थी भाग लेने वाले हैं। फेस्टिवल सीजन में किसी भी प्रकार की परेशानी से बचने के लिए परीक्षार्थियों का जबलपुर पहुंचना शुरू हो गया है। कुछ विद्यार्थी रास्ते में है। ऐसे में अचानक परीक्षा को स्थगित कर दिया जाना, विद्यार्थियों को आक्रोशित करने वाला कदम है।

यूनिवर्सिटी की गलती की सजा विद्यार्थियों को

परीक्षा स्थगित करने के पीछे विश्वविद्यालय प्रशासन ने छूटे विषयों को शामिल करने और कुछ परीक्षाएं एक साथ होने की बात कही गई थी। लेकिन जब दोबारा संशोधित किया गया तो नए विषय को नहीं जोड़ा गया। तीन विषयों को छोड़ने के कारण भी विवि की डीईटी परीक्षा को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। शिक्षा संकाय, समाज शास्त्र एवं अंग्रेजी विषयों के शामिल ही नहीं किया गया था। 

शिक्षा संकाय में तो कई सालों से प्री पीएचडी एग्जाम ही नहीं हुए। पहले कहा गया कि गाइड के पास सीटें नहीं हैं। बाद में कहा गया कि विवि में रिसर्च सेंटर नहीं बना है। जब गाइड भी खाली हो गए और रिसर्च सेंटर भी बन गया इसके बाद भी विवि निर्णय नहीं ले सका। वहीं कई लंबे समय से योग्य शिक्षक कालेजों में पढ़ा रहे हैं सीटें खाली होने के कारण वे भी बैठे हैं। चर्चा है कि छूटे विषयों को दोबारा परीक्षा की जगह एक साथ परीक्षा कराने पर भी विचार किया जा रहा है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here