CM RISE SCHOOL इंटरनेशनल स्टैंडर्ड पर डिवेलप होंगे: मुख्यमंत्री

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान CM RISE SCHOOL प्रोजेक्ट को लेकर जिस प्रकार की स्टेटमेंट दे रहे हैं, माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 से पहले दिल्ली से ज्यादा अच्छे सरकारी स्कूल दिखाई देंगे। मुख्यमंत्री के जनसंपर्क संचालनालय द्वारा बताया गया है कि सीएम राइज स्कूलों को अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर विकसित किया जाएगा। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचारों के लिए कृपया MP NEWS लिंक पर क्लिक करें

प्रेस को भेजी गई प्रोजेक्ट की डिटेल्स में बताया गया है कि स्कूलों में इंटरनेशनल लेवल का इंफ्रास्ट्रक्चर, स्टूडेंट्स के लिए ट्रांसपोर्टेशन, नर्सरी और KG क्लासरूम्स, 100% टीचर्स की उपलब्धता, स्मार्ट क्लास एवं डिजिटल लर्निंग, प्रैक्टिकल लैब, लाइब्रेरी, स्पोर्ट्स ग्राउंड जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। 

 इन स्कूलों में विद्यार्थियों की उत्कृष्ट शिक्षा के लिए विभिन्न क्षेत्रों में पुरस्कारों से सम्मानित शिक्षकों का साक्षात्कार कर चयन किया जाएगा। शिक्षकों को स्कूल विकास के नेतृत्व, अनुकरणीय शिक्षण अधिगम प्रक्रिया, शिक्षण विकास और सशक्तिकरण, समुदाय से जुड़ाव और संसाधनों के प्रबंधन पर प्रशिक्षित किया जाएगा। 

इन विशिष्ट स्कूलों के प्रबंधन और संचालन में कुशलता लाने के लिए अभिभावकों की सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी। इस तरह भावी पीढ़ी को सर्व संसाधन युक्त स्कूलों में शिक्षण और व्यक्तित्व विकास के लिए सभी आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराकर एक जिम्मेदार और श्रेष्ठ नागरिक के रूप में विकसित किया जायेगा। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here