MPPSC- वेटरनरी असिस्टेंट सर्जन एग्जाम प्लानिंग और सिलेबस घोषित

इंदौर।
MP Public Service Commission (MPPSC) Indore ने Veterinary assistant surgeon examination के लिए Examination planning, Selection procedure और Syllabus जारी कर दिया है। उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर की ऑफिशियल वेबसाइट (mppsc.nic.in) पर विजिट करके देख सकते हैं। 

यह परीक्षा मुख्य रूप से दो चरणों में आयोजित होगी व तीसरा चरण साक्षात्कार का होगा। खंड "अ" में मध्य प्रदेश, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के सामान्य ज्ञान के 150 अंक निर्धारित हैं। जबकि खंड "ब"  में पशुपालन, पशु चिकित्सा विज्ञान के 300 अंक निर्धारित हैं। साथ ही  साक्षात्कार हेतु 50 अंक निर्धारित किए गए हैं। कुल मिलाकर खंड अ व ब में 450 अंक निर्धारित हैं। खंड अ हिंदी में अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा, जबकि खंड ब केवल अंग्रेजी में ही होगा।ऋणआत्मक मूल्यांकन 3R-W प्राप्तांक पद्धति से होगा जहां R सही उत्तरों की संख्या व W गलत उत्तरों की संख्या है। 

एमपी पीएससी पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ परीक्षा आवेदन की अंतिम तिथि 

भर्ती विज्ञापन के अनुसार पशुपालन एवं डेयरी विभाग मध्यप्रदेश शासन के पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ पदों की पूर्ति हेतु विज्ञापन जारी किया गया है एप्लीकेशन की लास्ट डेट 4 नवंबर 2021 घोषित की गई है। 

एमपी पीएससी वेटरनरी असिस्टेंट सर्जन भर्ती परीक्षा हेतु योग्यता

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान में ग्रेजुएशन किया है, आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का राज्य पशु चिकित्सा परिषद में स्थाई पंजीकरण अनिवार्य है रोजगार कार्यालय में भी जीवित पंजीयन अनिवार्य है। 

MPPSC Veterinary assistant surgeon examination Age Limit

त्रुटि सुधार के लिए लास्ट डेट 6 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है। यह पद राजपत्रित अधिकारी द्वितीय श्रेणी का पद होगा आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी। उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। 













महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiहवाई जहाज की स्पीड कितनी होती है, 1973 में क्यों घटाई गई थी
GK in Hindiअंडा तो बंद होता है फिर चूजे को ऑक्सीजन कहां से मिलती है, जिंदा कैसे रहता है
GK in Hindi- फाइल दबाने वाले अधिकारियों से काम कराने का कानूनी तरीका
GK in Hindiहजारों टन सोने से भरा उल्का पिंड पृथ्वी से कब टकराएगा
GK in Hindiसमुद्र से 125 मीटर नीचे एक देश, जहां नालों में ज्वालामुखी का लावा बहता है
GK in Hindi- 3 प्रकार के विवाह, जिसमें लड़की को पत्नी का कानूनी अधिकार नहीं मिलता है 
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here