लिपिक वर्ग कर्मचारियों का लेखा प्रशिक्षण सत्र- MP EMPLOYEE NEWS

जबलपुर
। संभाग के शासकीय कार्यालयों के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों के लिए शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला जबलपुर में एक दिसम्बर से नवीन प्रशिक्षण सत्र प्रारंभ होगा। इसके लिए 19 नवम्बर की शाम 5 बजे तक आवेदन प्रस्तुत किया जा सकेगा। 

शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला के प्राचार्य ने बताया कि यह प्रशिक्षण शासकीय कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क है एवं अर्धशासकीय निगम, मंडल एवं निकाय के कर्मचारियों को राज्य शासन द्वारा निर्धारित दो हजार रुपये प्रशिक्षण शुल्क चालान के माध्यम से जमा करना होगा। प्रशिक्षण के लिए सहायक ग्रेड तीन के पद पर आवेदक को एक वर्ष की लगातार सेवा पूरी करना जरूरी है।

लिपिकों के लिये अल्पकालिक लेखा प्रशिक्षण 

शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला जबलपुर में 26 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक संभाग के सभी शासकीय कार्यालयों के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों के लिये सशुल्क अल्पकालिक लेखा प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इस प्रशिक्षण में पूर्व में लेखा प्रशिक्षण प्राप्त कर्मचारी भी भाग ले सकते हैं। 

प्राचार्य शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला ने संभाग के सभी कार्यालय प्रमुखों से आग्रह किया है कि वे इस प्रशिक्षण के लिये अपने कार्यालय से कर्मचारियों का नाम प्रस्तावित करें। प्रशिक्षण सशुल्क है, इसलिये राशि संबंधित विभाग द्वारा प्रवेश के समय चालान के माध्यम से जमा करना होगा। 

पेंशन से संबंधित तीन दिवसीय प्रशिक्षण 

पेंशन से संबंधित तीन दिवसीय प्रशिक्षण 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक दिया जायेगा। इसके लिये 500 रूपये प्रति प्रशिक्षार्थी शुल्क देय होगा। वहीं अंकेक्षण का प्रशिक्षण 29 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक एक सप्ताह का होगा। इसके लिये एक हजार रूपये प्रति प्रतिक्षार्थी शुल्क जमा करना होगा। जबकि भंडार प्रबंधन का एक सप्ताह का प्रशिक्षण 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक दिया जायेगा। 

इसके लिये एक हजार रूपये प्रति प्रशिक्षार्थी शुल्क जमा करना होगा। इसी प्रकार कैशियर एवं एकाउण्टेंट संबंधी कार्य का दो सप्ताह का प्रशिक्षण 12 नवम्बर से 25 नवम्बर तक दिया जायेगा। इसके लिये प्रति प्रशिक्षार्थी दो हजार रूपये शुल्क देना होगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here