INDORE NEWS- कोरोना वायरस के संबंध में कलेक्टर की एडवाइजरी जारी

इंदौर
। इंदौर जिले में जिस तरह से कोविड वायरस पुन: सक्रिय हो रहा है, ऐसे वक्त में सभी लोगों को विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। इंदौर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या को देखते हुये कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क अवश्य लगाये। निर्धारित दूरी बनाये रखें तथा पूरी एहतियात बरतें। टीकाकरण अवश्य करवाये। जिले में कोरोना टीका के प्रथम डोज शत-प्रतिशत नागरिकों को लग चुके है। इसके बावजूद भी अगर कोई टीकाकरण से वंचित है, तो वह टीका अवश्य लगवाये। त्यौहार के दौरान विशेष सावधानी बरती जाये। 

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने विशेष रूप से आग्रह किया है कि जिन लोगों को कोरोना के टीके का पहला डोज लग चुका है वह दूसरा डोज अवश्य लगवाये। आगामी नवम्बर माह के अंत तक शत-प्रतिशत नागरिकों को टीके के दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद यह तय किया जायेगा कि बगैर टीके के कोई भी व्यक्ति शासकीय भवनों, सार्वजनिक स्थानों, दूकानों आदि में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने कहा कि इंदौर में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या सामने आ रही है, उससे लग रहा है कि कोविड वायरस पुन: सक्रिय हो रहा है। अन्य देशों में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देखने में यह आ रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना के टीके नहीं लगवाये है वह अत्यधिक प्राभावित हो रहे है।

श्री मनीष सिंह ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वे त्यौहारों के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहे। टीका जरूर लगवाये। भीड़ भरे क्षेत्रों में जाने से बचे। बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाये। बड़े सभागृह संचालकों को निर्देश दिये गये है कि वे एसडीएम की अनुमति देखने के पश्चात ही कार्यक्रम आयोजन की अनुमति देवें। इंदौर के महत्वपूर्ण समाचारों के लिए कृपया INDORE NEWS लिंक पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here