SBI vacancy- ग्रैजुएट्स के लिए 6100 पदों पर नौकरी का अवसर

भारत के सबसे बड़े बैंक- भारतीय स्टेट बैंक में 6100 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त कर ली है और उम्र 28 साल से कम है आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 26 जुलाई 2021 है। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षु के तौर पर भर्ती किया जाएगा।

SBI Apprentice JOB 2021 required qualification

इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक होना आवश्यक है। 31 अक्टूबर, 2020 को न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। विज्ञप्ति के मुताबिक अधिकतम आयु अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए केंद्र सरकार के दिशा- निर्देशों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू रहेगी।

SBI Apprentice Recruitment 2021 job selection procedure

- चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा के आधार पर होगा।
- सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा को छोड़कर, प्रश्न द्विभाषी यानी अंग्रेजी और हिंदी होंगे। वस्तुनिष्ठ परीक्षणों में गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंक होंगे।
- प्रत्येक गलत उत्तर के लिए प्रश्न के लिए नियत अंक का 1/4 वां अंक काट लिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अगस्त 2021 (अस्थायी रूप से) के महीने में आयोजित की जाएगी।

SBI Apprentice VACANCY 2021 application fees

बैंक विज्ञप्ति में दी गई जानकारी के मुताबिक जनरल, OBC और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए SBI ने 300 रुपए आवेदन शुल्क रखा है। अन्य श्रेणियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। अभ्यर्थी SBI की वेबसाइट https://sbi.co.in पर जाकर Careers के विकल्प पर जाना होगा और Current Openings पर क्लिक करके इस भर्ती का नोटिफिकेशन में जाकर आवेदन कर सकते हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here