Loading...    
   


JNVS नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा स्थगित, नई तारीख क्या होगी पढ़िए

नई दिल्ली।
भारत के सभी राज्यों में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 में एडमिशन के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा (मिजोरम, नागालैंड और मेघालय को छोड़कर) स्थगित कर दी गई है। परीक्षा का आयोजन दिनांक 16 मई 2021 को होने वाला था। एंट्रेंस एग्जाम की अगली तारीख घोषित नहीं की गई है। 

जवाहर नवोदय विद्यालय संगठन (Jawahar Navodaya Vidyalaya) की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय चयन टेस्ट-2021 को मिजोरम, नागालैंड और मेघालय के अलावा अन्य सभी राज्यों में स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा 16 मई को होनी थी। नई तारीखों का ऐलान एग्जाम से 15 दिन पहले कर दिया जाएगा। 

JNVS कक्षा 6 एंट्रेंस परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी और प्रत्येक राज्य की क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाती है। एंट्रेंस परीक्षा दो घंटे की अवधि के लिए होती है। जिसमें तीन सेक्शन होते हैं। परीक्षा कुल 100 अंकों के लिए आयोजित की जाती है। जिसमें मानसिक योग्यता, अंकगणित परीक्षण और भाषा परीक्षण से सवाल पूछे जाते हैं। 

JNVST कक्षा 6 परीक्षा को पास करने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को नवोदय विद्यालय समिति से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होता है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ही, शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को जेएनवी में प्रवेश दिया जाता है। 

10 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here