JABALPUR WEATHER UPDATE: नौतपा ने अपना असर दिखाया, 40 डिग्री पर पहुंचा पारा - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में मौसम ने अपने मिजाज दिखाना शुरू कर दिया है। सुबह से ही सूरज आग उगलने तैयार है। तेज धूप के कारण तपन बढने लगी है। बादल, बारिश का दौर खत्म होते ही नौतपा अपना असर दिखाने लगा है। सुबह से ही तेज धूप तपा रही है तो रात में उमस ने हलकान करना शुरू कर दिया है। दिन हो या रात पसीने से शरीर तर-बतर होने लगा है।  

हवाएं भी उत्तर-पश्चिम की ओर से करीब 8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक-दो दिन मौसम इसी तरह गरम रहेगा। दोपहर होते-होते पारा करीब तेजी से उपर जाने लगता है हालांकि पिछले करीब 10 दिन से पारा एक बार भी 40 के पार नहीं पहुंचा है, लेकिन रविवार की सुबह से तप रही धूप को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि शाम तक पारा 40 के पार पहुंच सकता है। देर से ही सही नौतपा ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि दिन तो तप रहे हैं रात में भी उमस के कारण घर के भीतर चैन नहीं मिल रही है।

न्यूनतम पारा 25 के पार होने के कारण एसी कूलर काम नहीं कर रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक-दो दिन इसी तरह का मौसम रहेगा उसके बाद थोडी राहत मिलने की संभावना है क्योंकि बंगाल की खाडी में नया सिस्टम तैयार हो रहा है जो अगले 48 घंटे के बाद ही सक्रिय हो सकता है। इसी वजह से संभावना है कि जिस तरह से नौतपा की शुरूआत बादल बारिश के साथ हुई थी उसी तरह विदाई भी हो सकती है।

30 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here