Loading...    
   


HARDA में मंत्री कमल पटेल ने पंचायत सचिव को सस्पेंड किया - MP NEWS

हरदा।
कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल द्वारा खिरकिया विकासखंड के ग्राम पोखरनी से आज मेरा गांव मेरा तीर्थ अभियान का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मंत्री श्री पटेल ने सख्त रवैया अपनाते हुए पोखरनी के सचिव सुरेश राजपूत को आपकी समस्या का हल आपके घर अभियान में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में मंत्री श्री पटेल ने कहा कि उनके निर्देशन में जिले के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा गरीब परिवारों के घर घर जाकर उनकी समस्याओं का आकलन किया गया था। इन समस्याओं को दूर करने एवं पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए ग्राम स्तर पर शिविर लगाकर लाभान्वित किया जा रहा है और इस अभियान की शुरुआत ग्राम पोखरनी से की गई है।

उन्होंने कहा कि गरीब और किसान ग्रामीण कस्बों में रहते हैं उनकी समस्याओं को दूर करना उनकी प्राथमिकता है गरीबों की सेवा एवं किसानों की सेवा ही परमात्मा की सेवा है इसलिए उन्होंने इस अभियान का नाम मेरा गांव मेरा तीर्थ रखा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सपने, आत्मनिर्भर भारत को साकार करने के लिए ग्रामीणों का सशक्त एवं आत्मनिर्भर होना बहुत आवश्यक है। अतः उनके द्वारा जिले के ग्रामों में आगामी समय में और शिविरों का आयोजन होगा एवं अधिक से अधिक ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजना का लाभ मिलेगा।

29 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here