Loading...    
   


CBSE Dost for Life App Download करें, स्टूडेंट्स के लिए फ्री काउंसलिंग

Free online counselling for CBSE students class 9th to 12th

9th-12th students में mental support व मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद -(सीबीएसई) ने ‘दोस्त फाॅर लाइफ’ mobile application लांच किया है। खास तौर पर यह एप कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस एप के माध्यम से सीबीएसई के trained counselor व प्रधानाचार्य विद्यार्थियों की online counselling करेंगे। साथ ही एक दोस्त की भांति उन्हेंं मुफ्त सलाह भी देंगे।

CBSE free counselling session schedule

हाईस्कूल व इंटर के तमाम विद्यार्थी परीक्षाओं व अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। उन्हें मार्गदर्शन देने वाला कोई नहीं है। इसे देखते सीबीएसई ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने का निर्णय लिया है। ‘दोस्त फाॅर लाइफ’ एप के तहत सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार व शुक्रवार काउंसिलिंग स्लॉट रखा गया है। पहला सत्र सुबह 9.30 से 1.30 बजे तक दूसरा सत्र दोपहर 1.30 से 5.30 बजे के बीच होगा। 

Students and parents can join CBSE free counselling session

छात्र ही नहीं अभिभावक स्लॉट का चयन कर सकते हैं। छात्र व अभिभावक चैट बाक्स के माध्यम से जुड़ सकते हैं। इसके लिए छात्रों व अभिभावकों को गूगल प्ले स्टोर से ‘दोस्त फाॅर लाइफ’ डाउनलोड करना होगा। (सुविधा के लिए इसकी डायरेक्ट लिंक हमने उपलब्ध कराई है) इसके बाद छात्र अपनी कक्षा के अनुसार अपना मोबाइल नंबर registered करा सकता है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here