Loading...    
   


MP में RSS प्रचारक नोट में स्मैक भरकर पीते हुए गिरफ्तार, कोर्ट ने जेल भेजा - HINDI NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की पोहरी पुलिस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सहित तीन लोगों को स्मैक का नशा करते हुए गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ अपराध क्रमांक 83/21 धारा 8/27 NDPC ACT के तहत मामला दर्ज कर इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी गई है। गिरफ्तार प्रचारक सहित उनके दो साथियों को जेएमएफसी पोहरी पेश करने पर माननीय न्यायालय द्वारा आरोपीगण को जेल भेज दिया गया हैं। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि सरकारी कॉलेज कैंपस में 3 लोग प्रतिबंधित स्मैक का नशा कर रहे हैं। पुलिस टीम ने छापामार कार्यवाही कर तीनों को हिरासत में ले लिया। तीनों के नाम राजेश पचौरी, महावीर त्यागी एवं पूर्ण यादव बताए गए हैं। इनके पास से स्मैक के अलावा ₹100 और ₹10 की आधी जले हुए नोट जप्त किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि यह सभी लोग नोटों में स्मैक भरके सिगरेट की तरह पी रहे थे। 

इस मामले में आरोपी बनाए गए राजेश पचौरी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का प्रचारक बताया गया है। शिवपुरी जिले के पोहरी में लगभग 15 साल पहले राजेश पचौरी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख नेता माने जाते थे। श्री पचौरी ने अविवाहित रहते हुए संघ के प्रचारक का दायित्व ग्रहण किया था।

प्रचारक नहीं पूर्णकालिक कार्यकर्ता है 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सूत्रों द्वारा बताया गया कि चंबल क्षेत्र के रहने वाले श्री राजेश पचौरी, आरएसएस के प्रचारक नहीं है लेकिन पूर्णकालिक कार्यकर्ता है। लंबे समय तक शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील में कार्यरत थे। सन 2018 में विधानसभा चुनाव के पहले गुना जिले की किसी तहसील में भेज दिया गया था।

जिला पुलिस मुख्यालय से मिली सूचना के अनुसार अवैध मादक पदार्थ के विरुद्ध 04 मार्च को बस स्टेंड, पोहरी से एक व्यक्ति को व दिनांक 05 मार्च को ग्राम परिच्छा से दो व्यक्तियों को अवैध मादक पदार्थ का सेवन करते पाए जाने पर कुल तीन प्रकरण पंजीबद्ध किए गये है इस संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी पोहरी तिमेश कुमार छारी, उनि. योगेन्द्र सिंह सेंगर, आर.257 मुकेश व आर.1048 कुलदीप शर्मा की सराहनीय भूमिका रही है। 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here