Loading...    
   


सरकारी नौकरी और स्वरोजगार, दोनों के लिए हम प्रतिबद्ध हैं: सीएम शिवराज सिंह चौहान - MP NEWS

CM Shivraj Singh Chauhan statement for government job in Madhya Pradesh

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी और स्वरोजगार दोनों उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। युवाओं को रोजगार मेरी सरकार के लिए बड़ा टास्क है। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शासकीय सेवाओं में जितने आवश्यक पद है, उन्हें भरा जाएगा। इसके साथ ही स्व-रोजगार के लिए भी व्यापक व्यवस्थाएँ की गई हैं। युवाओं को अपना स्वयं का व्यवसाय आरंभ करने के लिये ''स्टार्ट योर बिजनस इन थर्टी डेज' की सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही कौशल उन्नयन और व्यवसायिक प्रशिक्षण की व्यवस्था, लोन की गारंटी और ब्याज पर अनुदान की सुविधा भी प्रदेश के युवाओं को उपलब्ध करायी जा रही है। राज्य सरकार हर कदम पर आपके साथ है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान मंगलवार को स्वामी विवेकानंद केरियर मार्ग दर्शन योजना के अंतर्गत कौशल विकास और स्व-रोजगार के लिए महाविद्यालयों में प्रशिक्षण ले रहे 20 हजार से अधिक विद्यार्थियों से वर्चुअल संवाद कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में लंबे समय से रिक्त पदों पर भर्तियां नहीं हुई है जबकि कर्मचारियों का रिटायरमेंट नियमित रूप से चलने वाली प्रक्रिया है। हालात यह है कि मध्य प्रदेश पुलिस डिपार्टमेंट में अधिकारियों की संख्या सिपाहियों से ज्यादा हो गई है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here