Loading...    
   


बिना मास्क वाली बस का चालान काट दो: परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मंगलवार को मंत्रालय में समीक्षा बैठक के दौरान परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि सभी मैदानी अधिकारी एवं कर्मचारी सुनिश्चित करें कि यात्री बसों में सभी यात्री फेस मास्क पहने हो। यदि किसी भी बस में यात्री बिना मास्क के दिखाई दे तो उस बस का चालान काट दिया जाए। 

बिना मास्क वाली बस के ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ कार्रवाई करें

मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए बस संचालकों को निर्देशित किया गया है कि यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य किया जाए। अब कोई भी यात्री बिना मास्क के यात्रा नहीं कर सकेगा। किसी भी यात्री बस में मास्क के बिना यात्री पाये जाने पर संबंधित वाहन मालिक, चालक, परिचालक के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही कि जायेगी। इसके साथ ही मार्ग पर संचालित होने वाली यात्री बसों के बीच पर्याप्त अंतराल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके संबंध में पृथक से दिशा निर्देश जारी किये जायेगे। 

दिव्यांग यात्रियों से पूरा टिकट लेने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई होगी

मंत्री श्री राजपूत ने निर्देशित किया कि दिव्यांग यात्रियों के लिये यात्री बसों के किराये में 50 प्रतिशत की छूट दी जाना सुनिश्चित करें। यदि किसी वाहन संचालक द्वारा दिव्यांग यात्रियों को किराये में छूट प्रदान नहीं की जाती तो नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। बैठक में परिवहन आयुक्त श्री मुकेश जैन, अपर परिवहन आयुक्त श्री अरविन्द सक्सेना सहित पूरे प्रदेश से आए परिवहन अधिकारी उपस्थित थे।

16 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here