Loading...    
   


MP में नए शिक्षा सत्र में सभी स्कूल खुलेंगे: शिक्षा मंत्री ने कहा - EDUCATION NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में दिनांक 1 अप्रैल 2021 नए शिक्षा सत्र की शुरुआत होने जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार ने बताया है कि नए सत्र के पहले दिन से सभी स्कूल खुलेंगे एवं कक्षाएं सामान्य रूप से संचालित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के नाम पर नए सत्र में स्कूलों को बंद नहीं रखा जाएगा।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जहां पर कोरोना का प्रभाव कम है, वहां एहतियात के साथ क्लास संचालित होंगी। क्लास में कैपिसिटी से कम छात्रों को बिठाया जाएगा. इस दौरान कोरोना प्रभावित इंदौर-भोपाल के चिह्नित इलाकों के स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। स्कूल शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि पिछला सत्र बच्चों का घर में बीता है। जिससे पढ़ाई पर काफी प्रतिकूल असर पड़ा है लेकिन अब कोरोना की वजह से स्कूलों में पढ़ाई को और बंद नहीं रखा जा सकता है। 

स्कूलों के लिए बनाई जाएगी अलग गाइडलाइंस

इंदर सिंह परमार ने कहा कि इंदौर भोपाल जैसे बड़े शहरों के जिन क्षेत्रों में संक्रमण ज्यादा है। वहां के स्कूलों को लेकर अलग गाइडलाइन बनाई जाएगी। मंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में ज्यादा बच्चे हैं, वहां दो शिफ्ट में स्कूल चलाने पर भी विचार किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही स्कूल संचालकों से चर्चा की जाएगी। 

10 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here