Loading...    
   


JABALPUR: बरगी में युवक का अधजली लाश मिली, हत्या की आशंका - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के बरगी नगर क्षेत्र में रविवार दोपहर एक युवक का अधजला शव मिलने से सनसनी फैल गई। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस अधीक्षक समेत अन्य तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और पंचनामा उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया।
 
घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अधिकारियों ने आशंका जताई है कि युवक की हत्या करने के बाद शव को आग के हवाले कर दिया गया। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने मृतक की शिनाख्त कर मामले की गहन छानबीन के निर्देश दिए हैं। 

घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि रविवार दोपहर वन विभाग के बीट गार्ड अमित त्रिपाठी बरगी-घुंसौर के पास गढ़ गोरखपुर की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते से होते हुए जंगल का भ्रमण करने के लिए निकले थे। तभी उनकी नजर युवक की अधजली लाश पर पड़ी। उन्होंने बरगी नगर पुलिस चौकी को घटना की सूचना दी।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, सीएसपी बरगी रवि चौहान, टीआइ शिवराज सिंह, बरगी नगर चौकी प्रभारी आशुतोष मिश्रा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि घटनास्थल को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि शव को जलाने के लिए जंगल में लगे पेड़-पौधों की सूखी पत्तियों का उपयोग किया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक के बाएं पैर व हाथ की अंगुलियों में लोहे व तांबे का छल्ला मिला है। बाएं हाथ व पैर की एक अंगुली में लोहे का छल्ला तथा हाथ की दूसरी अंगुली में तांबे का छल्ला पाया गया है। उसके गले में एक माला है जो संभवत: मोती की है। आग से जलने के कारण युवक का शव बुरी तरह झुलस गया है। किसी वन्य जीव द्वारा शव को नुकसान पहुंचाने के प्रमाण नहीं मिले हैं। शव कितने दिन पुराना है इसका अनुमान नहीं लगाया जा सका है।

घटनास्थल से लगे आसपास के गांवों में लोगों को सूचना दी गई। तमाम लोग घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। उसकी पतासाजी के लिए पुलिस ने पड़ोसी जिलों को वायरलेस मैसेज भेजा है, ताकि कुछ दिन के भीतर दर्ज हुई गुमशुदगी की घटनाओं के आधार पर मृतक का पता लगाया जा सके। अज्ञात मृतक की उम्र 35 से 40 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

28 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here