Loading...    
   


JABALPUR के लोग भोपाल-इंदौर ना जाएं, स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी - MP NEWS

jabalpur covid mask
जबलपुर
। स्वास्थ्य विभाग ने जबलपुर के नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है कि जहां तक संभव हो सकता है भोपाल एवं इंदौर नहीं जाएं। यदि जाना बहुत जरूरी है तो वापस आते ही कोरोनावायरस का टेस्ट जरूर करवाएं। स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों से अपील की है कि रोको टोको अभियान के तहत सोशल कंट्रोल सिस्टम बनाएं, क्योंकि हर गली के नुक्कड़ पर सरकारी कर्मचारी तैनात नहीं किया जा सकता।

जितने सैंपल बढ़ रहे हैं उतने ही पॉजिटिव मामले सामने आते जा रहे हैं

कोरोना संक्रमण ने लगभग ढाई माह बाद फिर से हाफ सेंचुरी लगा दी है। जिले में रविवार को 1262 सैम्पल्स की जाँच के बाद 59 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले 23 दिसंबर 2020 को 53 मरीज मिले थे, तब 1310 सैम्पल्स की जाँच हुई थी। सैम्पलिंग में इजाफा होने के चलते नए संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। आँकड़े इस ओर इशारा कर रहे हैं कि अगर प्रतिदिन 2000 हजार सैम्पल्स की जाँच होने लगे, तो नए संक्रमितों की संख्या शतक लगा सकती है। 

यदि कोई नागपुर से आया है तो तत्काल बताएं 

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सोशल कंट्रोल सिस्टम ही कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोक सकता है। फेस मास्क के लिए एक दूसरे को टोकना अच्छी बात है। बच्चों को चाहिए कि वह सब पर नजर रखें और बिना फेस मास्क वाले लोगों से दूर रहें। प्रशासन ने अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति नागपुर से वापस आता है तो उसके बारे में तत्काल सूचना दें। नागपुर से वापस आने वाले व्यक्ति सबसे पहले अपना टेस्ट कराएं।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here