Loading...    
   


DAVV NEWS: शिक्षक और अधिकारियों को सातवें वेतनमान का एरियर मिलेगा, निर्देश जारी - EMPLOYEE NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में स्थित DAVV में विश्व अनुदान आयोग (यूजीसी) के नियमों से नियुक्त हुए शिक्षक और अधिकारियों को उच्च शिक्षा विभाग ने सातवें वेतनमान का एरियर देने का फैसला किया है। कालेजों को पत्र लिखा दिया है। विभाग ने बतौर एरियर की पहली किश्त के रूप में 50 फीसद राशि रखी है। इसके लिए अतिरिक्त संचालक और सरकारी कालेज के प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इस मामले में 15 दिनों में प्रक्रिया पूरी करना है।  

यूजीसी से अनुदान प्राप्त सरकारी कालेजों में शिक्षक के बाद वहां के अधिकारियों को सातवां वेतनमान लागू किया है। इसे लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने भी आदेश निकाल दिया है। अधिकारियों के मुताबिक लागू तिथि से अब तक का एरियर दिया जाएगा। राशि को तीन किश्त देंगे। इसके लिए कालेजों से ब्यौरा बुलवाया है। बाद में हिसाब-किताब को कोषालय में भुगतान के लिए भेजा जाएगा। पहली किश्त में 50 फीसद राशि देंगे। उसके बाद 25-25 फीसद राशि का भुगतान होगा। इसकी समय-सीमा अगले आदेश में बताई जाएगी। 10 अप्रैल तक कालेजों को हिसाब देना है। उसके बाद अगली प्रक्रिया की जाएगी।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) के टीचिंग विभाग में कार्यरत यूजीसी वाले शिक्षकों को सातवां वेतनमान लग चुका है। एरियर का भुगतान इन दिनों किया जा रहा है। पिछले महीने कर्मचारियों की भी वेतनवृद्धि हुई है। बतौर एरियर विश्वविद्यालय प्रशासन ने साढ़ चार करोड़ की राशि जारी कर दी हैं। इसे लेकर कार्यपरिषद सदस्यों ने आपत्ति उठाई। हालांकि बाद में सदस्यों ने मंजूरी दे दीं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here