Loading...    
   


DAVV INDORE: लॉ कॉलेजों में ऑनलाइन, बीएड की ओपन बुक परीक्षाएं - EDUCATION NEWS

इंदौर
। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने आधा दर्जन लॉ कोर्स की सेमेस्टर परीक्षा करवाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म भरने, परीक्षा और रिजल्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है। ये कॉलेजों को भेज दिया है। आवेदन बुलाने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल रखी है जबकि परीक्षाएं अप्रैल दूसरे सप्ताह से होगी। करीब सात हजार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

पिछले सप्ताह 2019 बैच की एलएलबी और एलएलएम सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा हुई। इसका रिजल्ट विश्वविद्यालय ने 25 से 30 मार्च के बीच घोषित करने का विचार किया है। कॉपियां जांचने का काम विश्वविद्यालय ने शुरू करवा दिया है। अब एलएलबी, बीएएलएलबी, बीकॉमएलएलबी, बीबीएएलएलबी पहले, पांचवें, सातवें, नौवें सेमेस्टर की परीक्षा रखी है। 10 अप्रैल तक विद्यार्थियों से आवेदन बुलवाए हैं। 12 से 30 अप्रैल के बीच आनलाइन परीक्षा होगी। 

12 लॉ कालेजों से लगभग सात हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। विश्वविद्यालय ने शेड्यूल कॉलेजों को भेज दिया है, जिसमें कॉलेजों ने परीक्षा में सहयोग करने की सहमति जताई है। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि एलएलबी-एलएलएम थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा भी 12 अप्रैल से रखी है। उन्होंने बताया कि इन विद्यार्थियों के रोल नंबर 30 मार्च पर जारी किए जाएंगे।

तीन दिन में देना होगी कॉपी
सालभर पिछड़ी बीएड सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा 16 मार्च को ओपन बुक पद्धति से करवाई जाएगी। विद्यार्थियों को तीन दिन यानी 19 मार्च तक जवाब लिखकर कॉपियां कॉलेजों में जमा करवाना है। कॉलेजों को 24 घंटे के भीतर कॉपियां मूल्यांकन केंद्र में पहुंचाना है ताकि कॉपियां जांचने का काम शुरू हो सके। अधिकारियों के मुताबिक 16 मार्च को सुबह नौ बजे पेपर अपलोड होंगे। लिखित जवाब 19 मार्च तक विद्यार्थियों को कॉलेज में जमा करना है।

6 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here