BHOPAL में नूतन के बाद गीतांजलि कॉलेज की लड़कियों ने भी प्रदर्शन किया - MP NEWS

भोपाल
। नूतन कॉलेज के बाद आज शासकीय गीतांजलि कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय की 100 से ज्यादा लड़कियों ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन किया। छात्राएं दोपहर करीब 12:30 बजे कॉलेज के दरवाजे पर पोस्टर लेकर बैठ गई और 2:00 बजे तक दरवाजे पर ही धरना देती रही। बताना जरूरी है कि इस कॉलेज के प्रोफेसर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान भी विद्यार्थी संक्रमित हो चुके हैं

हालांकि दो दिन पहले शासन 31 मार्च तक कॉलेज बंद करने के निर्देश दे चुका है लेकिन परीक्षाएं जारी रहेंगी। अब कुछ कॉलेजों में विद्यार्थी भी संक्रमित पाए जाने लगे हैं। इस कारण विद्यार्थियों की मांग है कि ओपन बुक पैटर्न पर ऑनलाइन परीक्षा ली जाए। प्रदर्शन में स्नातक प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की छात्राएं शामिल हुईं। 

प्रैक्टिकल परीक्षा में ना तो सैनिटाइजेशन हो रहा है ना ही गाइडलाइन का पालन

छात्राओं का कहना है कि अभी प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही हैं। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। कॉलेज को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा है और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। ऐसे में अगर सभी कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं ली जाएंगी तो संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। 

9 अप्रैल से शुरू होने वाली है BU के कॉलेजों की परीक्षाएं

बता दें, कि कॉलेज में स्नातक (यूजी) की प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की परीक्षाएं नौ अप्रैल से शुरू होने वाली हैं। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से बचाव के पूरे इंतजाम किए हैं। विवि प्रशासन ने कहा कि छात्राओं की मांग को लेकर उच्च शिक्षा विभाग को अवगत करा दिया गया है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here