Loading...    
   


BHOPAL में यूके स्ट्रेन कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान शुरू: कलेक्टर - MP NEWS

भोपाल।
कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने भोपाल में मास्क लगाने का पालन कराने के लिए सख्ती बरतने के निर्देश सभी अधीनस्थ अधिकारियों और नगर निगम, भोपाल को दिए हैं।

मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्यवाही - चलेगा रोको-टोको अभियान

कलेक्टर श्री लवानिया ने दुकानदारों से सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने, मास्क लगाने और अन्य सावधानियाँ बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि दुकानदार दुकानों और बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने को कहा है, जो दुकानदार बिना मास्क के दुकान पर बैठेंगे या बिना मास्क लगाए व्यक्तियों को सामान देंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी। साथ ही सामान्य तौर पर रोको-टोको के लिए भी भोपाल भी जारी है।

महाराष्ट्र से आने वालों की लगातार निगरानी रखें

भोपाल में आने से पहले महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। इसकी जवाबदारी बस ऑपरेटरों की होगी। बस ऑपरेटर रिपोर्ट के आधार पर ही यात्रियों को बस में प्रवेश दें। जिले की सीमाओं पर भी पुख्ता चैकिंग की व्यवस्था की जाए।

स्कूल - कॉलेजों में जागरूकता पर ध्यान दें

सभी शासकीय तथा गैर-शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं में सभी लोग सैनिटाइजर का उपयोग करें, मास्क का उपयोग अनिवार्य किया जाए। इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाएँ। जिले में सभी टीकाकरण केन्द्रों पर बुजुर्गों सहित सभी व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था, शेड, पेयजल, व्हील-चेयर और टीकाकरण के बाद ऑब्जर्वेशन के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाये।

स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए है कि जिनका टीकाकरण हो रहा है, उन्हें प्रमाण-पत्र के साथ-साथ एक मार्गदर्शी कार्ड भी उपलब्ध कराया जाए, जिसमें अगले टीकाकरण की तिथि, सामान्य जानकारियाँ और आवश्यक सावधानियों के संबंध में उल्लेख हो।

6 मरीज कोविड पॉजिटिव केस (यूके स्ट्रेन) के मिले

इंदौर जिले में 6 मरीज कोविड पॉजिटिव केस (यूके स्ट्रेन) के मिले है। इसके लिए विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कोरोना के जैसे किसी भी प्रकार के लक्षण दिखने पर तुरंत ही निकट के फीवर क्लीनिक में जाकर अपनी जाँच करायें।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here