Loading...    
   


पश्चिम के बादल भोपाल आ रहे हैं, अगले सप्ताह गर्मी से राहत मिलेगी - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों मौसम काफी उतार-चढ़ाव वाला बना हुआ है। दोपहर के वक्त ऐसा लगता है जैसे मार्च नहीं मई का महीना चल रहा हो। इधर मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम से बादलों का एक दल भोपाल की तरफ बढ़ रहा है। अगले सप्ताह भोपाल के आसमान पर छा जाएगा। इसके कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। साथ ही शुक्रवार के अधिकतम तापमान (33.9 डिग्री सेल्सियस) के मुकाबले 1.2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा। साथ ही शुक्रवार के न्यूनतम तापमान (17.4 डिग्री सेल्सियस) की तुलना में 2.8 डिग्री सेल्सियस कम रहा। 

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि हवा का रुख बार-बार बदलने से तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। रविवार को न्यूनतम तापमान बढ़ेगा। सोमवार से फिर दिन-रात के तापमान में कुछ कमी दर्ज होने लगेगी। नौ मार्च को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। 11-12 मार्च को राजधानी सहित कई स्थानों पर बादल छा सकते हैं। इस दौरान कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। उल्‍लेखनीय है कि राजधानी में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

6 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here