Loading...    
   


MPPSC 2020- एक पद के लिए 972 उम्मीदवार, टोटल 3.50 लाख उम्मीदवार - Madhya pradesh news

इंदौर
। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा 2020 एवं मध्य प्रदेश राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 के लिए कुल 350000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। आज दिनांक तक घोषित पदों की संख्या 360 है। इस हिसाब से प्रत्येक पद के लिए 972 उम्मीदवार मध्य प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होंगे। राज्यसेवा 2020 की प्रारंभिक परीक्षा 11 अप्रैल को आयोजित होना है। 

MPPSC पिछले साल कंपटीशन कम था

दरअसल बीती पीएससी में बढ़ते-बढ़ते पदों की कुल संख्या आखिर तक 571 तक पहुंच गई थी। इस आधार पर प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वालों के अनुपात में प्रत्येक 640वें उम्मीदवार में से एक का अंतिम सिलेक्शन पक्का हो गया था। इस पर आवेदनों की संख्या कम होने के बावजूद पदों की संख्या कम होना प्रतिस्पर्धा बढ़ाता नजर आ रहा है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि अंतिम चयन से पहले पदों की संख्या में इजाफा होगा। 

MPPSC 2020: पदों की संख्या और बढ़ाई जाएगी

इस साल विज्ञापन जारी करते हुए पीएससी ने सिर्फ 235 रिक्तियां ही घोषित की थी। बाद में 25 बढ़ा दी गई। परीक्षा से पहले अभी एक-दो संशोधनों की ओर उम्मीद की जा रही है। ताजा स्थिति देखते हुए यह मुश्किल नजर आ रहा है कि इस वर्ष पदों की संख्या 400 के पार पहुंचेंगी।

MPPSC 2020 परीक्षा देरी से नहीं होगी

आयोग समय पर परीक्षा और परिणाम के लिए प्रतिबद्ध है। परीक्षा के आयोजन में किसी तरह की देरी नहीं होगी। उम्मीदवार आश्वस्त रहें राज्यसेवा समेत अन्य तमाम परीक्षाएं तय समय पर ही आयोजित होगी।
- प्रो. राजेशलाल मेहरा, चेयरमैन मप्र पीएससी

16 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here