Loading...    
   


सिंधिया ने पहली बार ग्वालियर व्यापार मेले का आनंद लिया, बोले- वाह! - MP NEWS

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में लगने  वाले व्यापार मेले का लुत्फ़ उठाने के लिए राज्यसभा सांसद व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार रात पहुंचे। उन्होंने ग्वालियर व्यापार मेला घूमते हुए झूले का भी मजा उठाया।  

सिंधिया ने पहली बार इस तरह मेला घूमकर आनंद लिया। झूला में बैठकर 35 फीट की ऊंचाई पर पहुंचकर सिंधिया गर्व महसूस करते हुए बोले- वाह! सौ साल पुराने इस मेला में सिंधिया घराने के महाराज भेष बदलकर अपने मेला को देखने आते थे। भेष बदलने का कारण यही होता था कि कोई उन्हें पहचान न ले। साथ ही वह मेला की कमियों को देखकर दूर कर सकें। 

मेला में दुकानदारों से चर्चा करते हुए सिंधिया। कहा कि उनके ही लिए यह मेला लगवाया गया है, जमकर व्यापार करें और मास्क पहने रहें। व्यापारियों से बात करने के बाद वह झूला सेक्टर में पहुंचे और झूले को देख ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने आप को झूला में बैठने से रोक नहीं पाए। वह झूले में जा बैठे और उन्होंने झूला का आनंद उठाया इसके साथ ही उनके साथ मौजूद दोनों कैबिनेट मंत्री ने भी झूला झूला। वहीं सिंधिया के द्वारा मेले का आनंद उठाने के बाद कहा- इस मेले में कोई राजस्थान, कोई यूपी तो कोई मुंबई से आया है, यह इस मेला की भव्यता है।

ग्वालियर अंचल के तीन दिवसीय दौरे पर आए रात को मेला ग्राउंड में लगे श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेला पहुंचे। उनके पूर्वजों की देन यह मेला वैसे भी हमेशा सिंधिया घराने की आन-बान और शान माना जाता रहा है। यहां उन्होंने फेडरेशन हॉल में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के द्वारा भजन संध्या के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उनके साथ परिवहन मंत्री गोविंद सिंह और ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौजूद थे। इसके बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मेले में भ्रमण करने निकले। जहां उन्होंने बिना मास्क के मेला में आए सैलानियों को समझाइश दी और कहा कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है।



28 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here