Loading...    
   


चेन पुलिंग करके कूदा IT इंजीनियर, ट्रेन की चपेट में आया - Gwalior MP news

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में शनिवार सुबह जरा सी चूक से युवक की जान पर बन आई। किसी तरह युवक की जिंदगी तो बच गई, लेकिन हमेशा के लिए उसने अपने पैर खो दिए। युवक को हैदराबाद जाना था, लेकिन वह दिल्ली जाने वाली गाड़ी में सवार हो गया। जब गलती का अहसास हुआ, तो चेन खींचकर चलती ट्रेन से उतर गया। इस दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गया। घटना ग्वालियर- मुरैना स्टेशन के बीच की है।

भिंड निवासी कप्तान (35) सिंह पुत्र उदयवीर सिंह हैदराबाद की IT कंपनी में काम करता है। फिलहाल वह वह छुट्‌टी पर घर आया था। सुबह उसे सदन एक्सप्रेस में ग्वालियर से हैदराबाद जाना था। वह सुबह सामान लेकर भिंड से ग्वालियर स्टेशन पहुंच गया। गलती से यहां वह प्लेटफाॅर्म नंबर दो पर पहुंच गया। यहां प्लेटफाॅर्म पर आई एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को वह सदर् एक्सप्रेस समझकर उसमें सवार हो गया।

ट्रेन में बैठने के बाद युवक को जैसे ही पता चला कि वह गलत ट्रेन में है। तब तक गाड़ी स्पीड पकड़ चुकी थी। उसने रायरू स्टेशन गुजरने के बाद चेन पुलिंग कर दी। इस बीच ट्रेन पूरी तरह रुकी भी नहीं थी कि वह कूद गया। इसी दौरान वह ट्रेन के पहिए के बीच में फंस गया। गंभीर हालत में उसे मुरैना ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद एंबुलेंस की मदद से ग्वालियर ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है।

बता दें कि सदर्न एक्सप्रेस और एमपी संपर्क क्रांति का ग्वालियर आने का समय अलसुबह 4 से 4.15 के बीच है। दिल्ली जाने वाली गाड़ी प्लेटफाॅर्म नंबर दो पर आती है, वहीं हैदराबाद जाने वाली ट्रेन प्लेटफाॅर्म नंबर 1 पर आती है। पुलिस अब ये पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि आखिर वह कप्तान सिंह कैसे प्लेटफाॅर्म नंबर 2 पर पहुंच गया।

दोनों पैर काटने पड़े

हादसे में कप्तान सिंह के पैर बुरी तरह कुचल गए। ट्रॉमा सेंटर में जान बचाने के लिए डॉक्टराें ने कप्तान सिंह के दोनों पैर काट दिए। डॉक्टरों के मुताबिक पैर बुरी तरह फट चुके थे। मसल्स फटने पर शरीर में जहर फैलने की संभावना थी, जिस कारण पैर काटने पड़े। सूचना मिलते ही परिजन अस्पताल पहुंचे गए।

13 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here