Loading...    
   


12th स्टूडेंट्स JEE Main EXAM DATE सुविधानुसार चुन सकते हैं

नई दिल्ली।
उच्चतर शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के तहत एक स्वायत्त संगठन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 12वीं हाई सेकेंडरी बोर्ड की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की परेशानी दूर करते हुए यह ऑप्शन दे दिया है कि वह अपनी सुविधा के अनुसार जेईई मेंस की परीक्षा की तारीख चुन सकते हैं। उल्लेखनीय है कि CBSE सहित कई राज्यों के शिक्षा बोर्ड ने उन्हीं तारीखों में बारहवीं हायर सेकेंडरी बोर्ड की परीक्षा आयोजित कर डाली है जबकि जेईई मेन की परीक्षा होने वाली है। 

कैंडिडेट्स को अपनी बोर्ड की तारीख के बारे में एनटीए को जानकारी देनी होगी। एक ही दिन परीक्षा होने पर उस कैंडिडेट से उस दिन जेईई मेन की परीक्षा नहीं ली जाएगी।एनटीए ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि परीक्षाओं की तारीख में टकराव को लेकर कैंडिडेट्स से मिली जानकारी को ध्यान में रखते हुए और दो परीक्षाओं के बीच किसी भी टकराव से बचने के लिए, एनटीए मई सेशन के लिए जेईई मेन 2021 का आवेदन फॉर्म 3 से 12 मई तक खोलेगा। 

एजेंसी ने बताया कि जेईई मेन इस साल चार सेशन में हो रही है। पहला सेशन फरवरी में, दूसरा सेशन 15 से 18 मार्च तक, तीसरा सेशन 27 से 30 अप्रैल तक और चौथा सेशन 24, 25, 26, 27 और 28 मई को होगा।

कैंडिडेट्स को इस फॉर्म में 12वीं का रोल नंबर और बोर्ड के बारे में मांगी गई जानकारी देनी होगी। जो भी कैंडिडेट्स दोनों परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं, उन्हें बताना होगा कि उनकी 12वीं की परीक्षा किस तारीख को है। दोनों परीक्षा की तारीख एक ही होने पर उस कैंडिडेट से उस दिन जेईई मेन की परीक्षा नहीं ली जाएगी।

13 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here