Loading...    
   


DINDORI के सरकारी ऑफिस में कर्मचारी का शव फांसी पर लटका मिला, DM घर से बुला ले गया था - MP NEWS

डिंडोरी
। डिंडोरी जिले के विपणन संघ ऑफिस में सुबह 10:00 बजे गोदाम प्रभारी केशव मोंगरे का शव फांसी पर लटका हुआ मिला है। परिजनों का कहना है कि जिला प्रबंधक बने घर से ऑफिस लेकर गए थे। गोदाम से 1500000 रुपए की सरकारी धान गायब हो जाने के मामले में जांच प्रक्रिया चल रही है जिसमें मृतक गोदाम प्रभारी ने जिला प्रबंधक के भतीजे पर चोरी का आरोप लगाया था। परिजनों का कहना है कि जिला प्रबंधक ने केशव मोंगरे की हत्या करके उनकी लाश को ऑफिस में लटका दिया।

गौरतलब है कि वेयर हाउस गोदाम, समनापुर में दो दिन पूर्व लगभग 15 लाख रुपए की सरकारी धान गायब होने का मामला उजागर हुआ था। जिसके लिए विपणन संघ के गोदाम प्रभारी जवाबदार थे, समनापुर गोदाम की देख रेख गोदाम में पदस्थ चौकीदार अयोध्या प्रसाद गवले करता था और वेयर हॉउस के गोदाम से 2064 बोरी धान गायब होने का मामला सामने आया था, वेयर हॉउस से धान गायब होने को लेकर गोदाम प्रभारी केशव मोंगरे ने चौकीदार अयोध्या गवले पर धान गायब करने के आरोप लगाते हुए बताया था कि चौकीदार अयोध्या गवले जिला विपणन अधिकारी एसके गवले के सगे रिश्तेदार हैं, जिस वजह से चौकीदार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है पुलिस द्वारा मामले कि विवेचना कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

इस मामले को लेकर मृतक मोंगरे तनाव में थे और उन्होंने जिला प्रबन्धक एसके गवले को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दे दी थी किन्तु दोषी चौकीदार प्रबन्धक का भतीजा है इसके चलते उसके विरूद्ध कार्यवाही नहीं की थी। वहीं गोदाम प्रभारी उक्त चौकीदार से भी हिसाब किताब और जानकारी देने के लिए प्रयास कर रहे थे किन्तु उक्त दैनिक भोगी कर्मी नदारत था और इस पूरी गड़बड़ी की जिम्मेदारी गोदाम प्रभारी के माथे थोपी जाने से वे तनाव में थे।

केशव मोंगरे की मौत के बाद उनके परिजनों ने जिला प्रबन्धक पर हत्या का आरोप लगाया है, और शिकायत पुलिस से भी की है। घटना के दौरान जब जिला प्रबन्धक कार्यालय पहुंचे तो भीड़ ने उन पर हमला कर दिया और फिर पुलिस द्वारा प्रबन्धक को बचा कर निकाला गया और उन्हें पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से थाने में बैठा लिया।

08 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here