Loading...    
   


CM HELPLINE: इंदौर में एक डॉक्टर और नर्स सस्पेंड, CMHO को नोटिस - INDORE SAMACHAR

इंदौर
। सीएम हेल्पलाइन से आई शिकायत का उचित निराकरण नहीं करने पर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. संजय जैन और मामले की आरोपी नर्स राज्यश्री को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि एक अन्य मामले में उचित कार्रवाई न करने पर पूर्णिमा गाड़रिया को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को इंदौर के कलेक्टर कार्यालय में टाइम लिमिट की मीटिंग के दौरान विभागीय शिकायतों के समाधान स्टेटस के अवलोकन पर लोक स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायतों की समीक्षा की गई। इस दौरान सामने आया कि महू ब्लॉक स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पिगडंबर को लेकर आवेदक जितेन्द्र सिंह चौहान ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी, जिसके अनुसार उपस्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित नर्स राजश्री द्वारा पांच बजे के बाद आने का कारण बताकर उनकी बेटी का इलाज करने से मना कर दिया गया था।

समीक्षा में पाया गया कि उक्त शिकायत पर संबंधित ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. संजय जैन द्वारा उचित कार्रवाई नहीं की गई। इसे देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने बीएमओ द्वारा ठीक से जांच ना करने तथा नर्स एवं बीएमओ द्वारा दायित्वों के निर्वाहन में लापरवाही करने पर निलंबित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा एक अन्य ‍शिकायत पर सीएमएचओ पूर्णिमा गाड़रिया द्वारा संबंधित आवेदन की उचित मॉनिटरिंग ना करने तथा कार्य में लापरवाही दिखाने पर भी नाराजगी व्यक्त की और उनके विरुद्ध आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

10 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here