Loading...    
   


SHIVPURI: रिटायर्ड कर्मचारी ने DFO को जिन्दा जलाने का प्रयास किया,FIR- MP NEWS

शिवपुरी।
 मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में पेंशन प्रकरण का निराकरण न होने से नाराज वन विभाग के सेवानिवृत्त क्लर्क ने मंगलवार को डीएफओ (जिला वन मंडल अधिकारी) पर पेट्रोल छिड़क जलाने की कोशिश की। हालांकि आग लगाने के पहले ही वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। 
 
पुलिस ने क्लर्क कैलाश नारायण भार्गव पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार दोपहर जब डीएफओ लवित भारती ग्वालियर बायपास स्थित दफ्तर से लंच के लिए जा रहे थे। तभी भार्गव वहां आया और चिल्लाने लगा कि मेरे प्रकरण का निराकरण क्यों नहीं कर रहे हो। DFO ने समझाने की कोशिश की, इस बीच उसने पेट्रोल की बोतल निकाल ली।

डीएफओ को लगा कि वह आत्मदाह का प्रयास कर रहा है तो ड्राइवर से रोकने के लिए कहा, परंतु भार्गव ने पेट्रोल डीएफओ पर ही छिड़क दिया। वह आग लगा पाता उसके पहले कर्मचारियों ने पकड़ लिया। डीएफओ का कहना है भार्गव ने विभाग पर सेवानिवृति पश्चात गलत ग्रेड-पे के आधार पर पे-फिक्सेशन का आरोप लगाया है। विभाग के अनुसार जब भार्गव सेवानिवृत हुए तब उनकी जो ग्रेड-पे थी, उसके अनुसार उनकी पेंशन निर्धारण हुआ। वह बाद में बढ़े हुए ग्रेड-पे की मांग कर रहे हैं, जो देना संभव नहीं। वह पहले भी इसी तरह धमकी देता रहा है।

घटना के बाद कैलाश की पत्नी सरोज भार्गव भी डीएफओ कार्यालय पहुंच गईं। उनका कहना है- मेरे पति को परेशान किया जा रहा है। आज तक उनका पेंशन प्रकरण भी विभाग द्वारा स्वीकृत नहीं किया गया। इसके लिए विभागीय अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक पत्राचार कर चुके हैं। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत नं. 6688776 पर दर्ज है।

19 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here