Loading...    
   


कम से कम नई भर्ती में तो अस्थाई कोविडकर्मियों को प्राथमिकता दे दीजिए - Khula Khat to Mission Director MPNHM

प्रति, मिशन संचालक
, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्यप्रदेश भोपाल। विनम्र निवेदन है कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत पूरे मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में पूर्व से रिक्त पदों पर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने के लिए शासन द्वारा अस्थाई नियुक्तियां की गई थी जोकि शासन के भर्ती नियम अनुसार जिला कलेक्टर महोदय एवं जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा एक चयन समिति बनाकर की गई थी। 

सभी चयनित स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए फ्रंट लाइन में रखकर उनकी सेवाएं शासन द्वारा ली गई और सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने घर परिवार से दूर रहकर जान हथेली पर रखकर मानवता के नाते अपनी सेवा निष्ठा और ईमानदारी के साथ दी है, किंतु जैसे कोरोना महामारी का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है ऐसी स्थिति में शासन द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों की छटनी की जा रही है ऐसा नहीं किया जाना चाहिए।

महोदय जी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा संविदा भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है, किंतु इस भर्ती में किसी भी पदों पर कोविड-19 के अस्थाई स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता नहीं दी गई है।

महोदय जी वर्तमान में एनएचएम द्वारा जारी विभिन्न पदों की भर्ती विज्ञप्ति में फार्मासिस्ट के पद शामिल नहीं किए गए हैं, क्योंकि फार्मासिस्ट की पूरे प्रदेश में भारी कमी है और पद खाली भी है इसलिए इन पदों पर भी भर्ती की जाए।

महोदय जी से निवेदन है कि वर्तमान में एनएचएम द्वारा जो संविदा पदों पर भर्ती की जा रही है उन पदों पर कोविड-19 में कार्य किए सभी अस्थाई स्वास्थ्य कर्मियों को नैतिकता के आधार पर प्राथमिकता दे एवं शेष पदों पर अन्य आवेदक को भर्ती करने की कृपा करें।
अतः हमारी आपसे यही प्रार्थना है कि इस विषय पर गंभीरता पूर्वक विचार करने की कृपा करें। 
निवेदक: समस्त कोविड-19 अस्थाई स्वास्थ्य कर्मी

20 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here