Loading...    
   


GWALIOR में दिव्यांगों ने डिग्री जलाकर कहा सरकार की ईट से ईट बजा देंगे - MP NEWS

ग्वालियर।
ग्वालियर। 24 घंटे पहले केंद्र व प्रदेश सरकार को चुनौती देने के बाद रविवार को दिव्यांगों ने अपनी घोषणा पर अमल करते हुए फूलबाग गेट पर अपने डिप्लोमा व डिग्रियों की प्रतियों को आगके हवाले कर दिया, इसके साथ ही दिव्यांगों ने यह भी साफ कर दिया कि सरकार उन्हें कमजोर न समझे अपने हक के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं। अभी तो केवल मार्कशीट आग केहवाले की है, यदि उनकी समस्याओं और मांगों को हल्के में लिया तो फिर वह आत्मदाह करने से भी पीछे नहीं हटेंगे, सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। 


दोपहर 12 बजे दिव्यांगों ने फूलबाग गेट पहुंचकर सबसे पहले डिप्लोमा व मार्कशीटों को फांसी पर लटकाने के बाद, जमकर नारेबाजी की, फिर इन्हें आग के हवाले कर दिया। इस दौरान दिव्यांगों ने कहा कि चुनाव के वक्त दिव्यांगों से केंद्र और राज्य सरकार ने वादा किया था कि उन्हे सरकारी नौकरी में लिया जाएगा, साथ ही दिव्यांगों को मिलनेवाली अन्य सुविधाएं जिनसे वह अब तक महरू म हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, बल्कि उनके साथ वादाखिलाफी हुई है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। 

इस दौरान इन्हे जनसमर्थन भी हासिल हुआ। इस दौरान दिव्यांगों को संबोधित करते हुए संयोजक अनूप जौहरी ने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर कई बार दिव्यांग अपनी समस्याएं बताते रहे हैं, लेकिन उन्हे केवल आश्वासन ही मिला। वहीं कोरोना ने दिव्यांगों की हालत और बिगाड़ दी। इसके बाद दिव्यांग अब शांत नहीं रहने वाले, अब आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

24 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here