Loading...    
   


मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन: 14 जनवरी को 42 जिलों में पहुंच जाएगी - MP CORONA VACCINE NEWS

भोपाल
। लंबे लॉकडाउन और कोरोनावायरस गाइडलाइन वाले प्रतिबंधों के बाद कोरोना वैक्सीन के आने का वक्त निर्धारित हो गया है। मध्यप्रदेश में यह वैक्सीन 13 जनवरी 2020 को आ जाएगी। 14 जनवरी को मध्य प्रदेश के 42 जिलों में वैक्सीन पहुंचा दी जाएगी। शेष 10 जिलों में 15 जनवरी को वैक्सीन पहुंचाई जाएगी। 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में #COVID19 टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रारंभ होगा। हमारी तैयारी चाक-चौबंद है। परीक्षणों के बाद तैयार वैक्सीन 'कोवीशील्ड' एवं 'कोवैक्सीन' को हरी झंडी दी गई है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को पूरे देश में वैक्सीनेशन का एक साथ शुभारंभ करेंगे। मध्य प्रदेश के 302 टीकाकरण केंद्रों से कार्यक्रम की वेबकास्टिंग होगी। दो केंद्रों जे.पी. हॉस्पिटल भोपाल तथा एमजीएम कॉलेज इंदौर से सीधा संवाद भी हो सकेगा।

वैक्सीनेशन के लिए प्रदेश के चार स्टोर्स भोपाल, इंदौर, ग्वालियर एवं जबलपुर में 13 जनवरी को प्रात: केंद्र से वैक्सीन मिलने की संभावना है। इसके बाद 24 घंटे के अंदर प्रदेश के सभी जिलों में वैक्सीन पहुंचा दी जायेगी। हमारे पास 4.2 करोड़ वैक्सीन खुराक स्टोर करने की क्षमता है। 

प्रदेश में टीकाकरण के लिए 28 हजार 365 वैक्सीनेटर बनाए गए हैं। प्रदेश में 1149 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। टीकाकरण दल के अलावा हर केंद्र पर एक चिकित्सक भी तैनात रहेगा। प्रदेश के 42 जिलों में टीकाकरण का कार्य 5 दिन में तथा शेष जिलों में 4 दिन में पूरा कर लिया जाएगा।

12 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here