Loading...    
   


महिलाओं के लिए ई-मेकअप, स्किन पर कुछ नहीं करना सब स्क्रीन पर हो जाएगा - beauty tips for video meeting

कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन ने दुनिया को काफी कुछ बदल दिया है। भले ही लोग घरों में बंद थे लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और ऑनलाइन मीटिंग के जरिए एक दूसरे से कनेक्ट थे। ऑनलाइन हो या ऑफलाइन, महिलाएं बिना मेकअप के किसी के सामने जाना पसंद नहीं करती। इसी को ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए बेहद उपयोगी ऑनलाइन टूल बनाया गया है। इस टूल के जरिए ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस या मीटिंग के लिए महिलाओं को अपनी त्वचा पर कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। यह टूल उनकी ऑनलाइन इमेज पर मेकअप करेगा और स्क्रीन पर आप बिल्कुल वैसी देखेंगे जैसा दिखना चाहती है। बस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मौजूद विकल्पों में से एक चुनिए और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाते ही आपका सामान्य चेहरा मीटिंग में शामिल लोगों को ऐसा दिखेगा जैसे आपने अभी मेकअप किया है। 

यह पहली ई-मेकओवर रेंज ऑगमेंटेड रियलिटी टेक्निक पर काम करती है। इसके लिए प्लेटफार्म पर कई डिजिटल लुक उपलब्ध हैं। इसे ग्लोबल मेकअप डायरेक्टर वैल गारलैंड ने तैयार किया है जो कि कैट मौस से लेकर लेडी गागा तक के साथ काम कर चुकी हैं। इस प्रयोग से जुड़े एग्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर पास्कल रोडव्हील के मुताबिक इन दिनों सोशल मीडिया पर लोग अधिक सक्रिय रहते हैं और वीडियो कॉल्स भी करते हैं तो उन तक पहुंच बनाने के लिए यह एक प्रयोग किया गया था जो कि सफल रहा।

इस तकनीक में भी हमारे मेकअप किट की तरह ही विभिन्न प्रकार के विकल्प मौजूद होते हैं। इसके फिल्टर आइकन पर टेप करने के बाद आप किसी एक विकल्प को चुन सकती हैं Try it function में आप यह भी चेक कर सकती हैं कि आप पर मेकअप का कौन सा शैड अच्छा लगेगा। आप आई लाइनर के साथ ही बीडस ग्लास सेक्शन में भी मनपसंद शैड चुन सकती हैं। इस ट्रेंड में खर्च बिल्कुल भी नहीं है और यह आपकी स्किन भी पूरी तरह सुरक्षित रखेगी। 

कोरोना महामारी में ब्यूटी इंडस्ट्री को भी लगभग 30% का घाटा हुआ क्योंकि रिटेल आउटलेट बंद रहे, एयर ट्रैवल्स पर रोक होने से ड्यूटी फ्री शॉपिंग पर भी असर पड़ा। इसी संकट से निपटने के लिए बड़े अंतर्राष्ट्रीय फैशन ब्रांड को ऑनलाइन ब्यूटी टूल्स लॉन्च  करना पड़ा। इंडस्ट्री के विशेषज्ञों के मुताबिक अब तक अलग अलग है पर कई तरह के फिल्टर मौजूद थे लेकिन वर्चुअल मीटिंग के लिए यह पहला प्रयास है।

12 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here