Loading...    
   


डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में एडमिशन का नया शेड्यूल जारी - SAGAR COLLEGE ADMISSION

सागर
। डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय प्रबंधन ने ऑनलाइन एडमिशन को लेकर आ रही तकनीकी गड़बड़ियों को सुधार कर ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। विवि में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी अब 6 दिसम्बर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, च्वाइस फिलिंग व डॉक्यूमेंट अपलोड कर सकेंगे। 

पहले चरण की काउंसिलिंग 9 से शुरू होकर 13 दिसम्बर तक चलेगी। हालांकि विवि के वेबसाइट पर गुरूवार को प्रवेश प्रक्रिया का शेड्यूल जारी होते ही विद्यार्थियों की भीड़ ऑनलाइन सेंटर पर शुक्रवार सुबह से ही लग गई। क्योंकि इसके पहले जारी हुए एडमिशन शेड्यूल के दौरान विवि की लिंक ओपन ही नहीं हुई थी। इससे विद्यार्थी काफी परेशान हुए थे। नए शेड्यूल के हिसाब से एडमिशन की लिंक विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यह रहेगा एडमिशन प्रक्रिया का नया शेड्यूल
3 से 6 दिसम्बर : एडमिशन लेने वाले विद्यार्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, च्वाइस फिलिंग व डॉक्यूमेंट अपलोड कर सकेंगे।
9 दिसम्बर : बुधवार को कैटेगिरी के आधार पर सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी होगी। विद्यार्थी लिस्ट में नाम देख कर एडमिशन ले सकेंगे।
11 से 13 दिसम्बर : पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया में सीट आवंटन लिस्ट में जिन विद्यार्थियों के नाम आएंगे। वे 11 से 13 दिसम्बर तक ऑनलाइन फीस जमा कर सकेंगे।
14 दिसम्बर : पहले चरण की प्रवेश प्रक्रिया के बाद जिन विषयों में एडमिशन के लिए सीटें रिक्त रह जाएंगी। उन पर एडमिशन के लिए सीटों की संख्या जारी की जाएगी।

तीन दिन नहीं खुली थी लिंक
डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय प्रबंधन शिक्षण सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए पहली बार ऑनलाइन काउंसिलिंग करा रहा है। प्रवेश को लेकर पूर्व में भी शेड्यूल जारी किया गया था। लेकिन विवि की लिंक तीन दिन तक ओपन ही नहीं हुई। विद्यार्थियों ने कैफे व मोबाइल पर एडमिशन की लिंक खोलने के लिए बार-बार क्लिक किया, लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्वयं स्वीकार किया कि ऑनलाइन एडमिशन में जो दिक्कत जा रही है उसे सुधारने में थोड़ा वक्त लगेगा। इसके बाद विवि ने तकनीकी गड़बड़ी को ठीक कर नया शेड्यूल जारी किया है।

04 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here