Loading...    
   


MPPSC- राज्य सेवा परीक्षा 2020 का विज्ञापन जारी - mppsc 2020 notification news

इंदौर।
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन स्टेट सर्विस एग्जाम 2020 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। लोक सेवा आयोग ने सोमवार की शाम अपनी ऑफिशल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विज्ञापन जारी कर दिया। राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए 11 अप्रैल रविवार को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। फिलहाल 235 पद घोषित किए गए हैं। mppsc 2020 notification in hindi पढ़ने एवं download करने के लिए यहां क्लिक करें

राज्यसेवा परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदनों का सिलसिला 11 जनवरी से शुरू होगा। 10 फरवरी आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। पीएससी द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार कुल रिक्तियों में डिप्टी कलेक्टर के 27 पद जबकि DSP के 13 पद घोषित किए गए हैं।

इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक संचालक के 40 पद घोषित किए गए हैं। तृतीय श्रेणी पदों में नायब तहसीलदार के 38 जबकि अधीनस्थ लेखा सेवा के 88 पद घोषित किए गए हैं। विज्ञापन से साफ जाहिर हो रहा है कि अब भी राज्य कर, जेल, अन्य तमाम विभागों के पद पीएससी तक नहीं पहुंचे हैं।

ऐसे में आने वाले दिनों में विज्ञापन में संशोधन के साथ पदों की संख्या बढ़ना तय माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा के पहले तक कुल पदों की संख्या 400 तक पहुंच जाएगी। आरक्षण पर जारी कानूनी विवाद के बीच पीएससी के विज्ञापन में ओबीसी को पुराने नियमों के अनुसार 27 प्रतिशत आरक्षण की ताजा विज्ञापन में दिया गया है।

साल बीतने से पहले आयोग के लिए परीक्षा की घोषणा करना जरूरी था। ऐसा नहीं होने पर इस वर्ष राज्यसेवा के लिहाज से शून्य वर्ष हो जाता। उल्लेखनीय है कि राज्यसेवा 2019 की प्रारम्भिक परीक्षा होने के बाद पहले आरक्षण के विवाद में रिजल्ट अटका रहा।

28 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here