Loading...    
   


दागी शिक्षकों की योग्यता की परीक्षा के आदेश जारी - MP NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश के दागी शिक्षकों यानी ऐसे शिक्षक जिनके 60% से अधिक विद्यार्थी बोर्ड परीक्षाओं में फेल हो गए, की योग्यता का पता लगाने के लिए लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा के आदेश संचालनालय से जारी होकर जिला मुख्यालय पर पहुंच गए हैं। परीक्षा का आयोजन 27 एवं 28 दिसंबर को होगा।

मध्य प्रदेश शिक्षक दक्षता परीक्षा 2020 ओपन बुक होगी

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी इस तरह की परीक्षा आयोजित हुई थी। इसमें कम परीक्षा परिणाम देने वाले प्रदेश के साढ़े तीन हजार शिक्षकों का दक्षता आकलन जांचा गया था और इस परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने वाले प्रदेश में 16 शिक्षकों को सेवा से बर्खास्त किया गया था। शासन के आदेशानुसार इस बार भी परीक्षा में शिक्षक पाठ्य-पुस्तक का उपयोग कर सकेंगे, लेकिन वे अन्य किसी तरह के नोट्स व गाइड का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। 

मध्य प्रदेश शिक्षक दक्षता परीक्षा 2020 में फेल होने वाले शिक्षकों का क्या होगा

साथ ही कहा गया है कि इस परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने वाले शिक्षकों को दस माह बाद फिर मौका देते हुए एक और परीक्षा में बिठाया जाएगा और दूसरी बार होने वाली परीक्षा में शिक्षकों को उत्तीर्ण होना अनिवार्य रहेगा। परीक्षा के लिए प्रश्न-पत्र राज्य स्तर से 26 दिसंबर को विमर्श पोर्टल पर जिला शिक्षा अधिकारी के लॉग इन पर उपलब्ध कराए जाएंगे। परीक्षा में अनुत्तीर्ण रहने वाले शिक्षकों को उसी दिन कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

19 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here