Loading...    
   


जेल प्रहरी की परीक्षा: तैयारी रखें, नए प्रवेश पत्र जल्द जारी होंगे - MP NEWS

इंदौर।
शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं प्रीति गुलवानिया और राहुल मालवीया ने बताया कि पीइबी द्वारा नवम्बर 2020 में प्रस्तावित जेल प्रहरी की परीक्षा स्थगित हुई है, रद्द नहीं हुई है। पीइबी ने कहा है कि इसकी नवीन तिथि और नये प्रवेश पत्र यथाशीघ्र जारी किये जाएंगे। बिना निराश हुए  अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी जारी रखें। जो अतिरिक्त समय मिल गया है, उसका सदुपयोग करें। 

कॅरियर काउंसलर डॉ. मधुसूदन चौबे ने बताया कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल के द्वारा कुछ माह पूर्व जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें लिखित परीक्षा और शारीरिक प्रवीणता परीक्षा के माध्यम से चयन किया जायेगा। 

लिखित परीक्षा ऑनलाइन होगी। इसमें सौ वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पर आधारित सौ अंकों का एक प्रश्नपत्र होगा। इस प्रश्नपत्र में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य गणित एवं सामान्य विज्ञान के हाईस्कूल स्तर के प्रश्न होंगे। 

शारीरिक प्रवीणता टेस्ट में आठ सौ मीटर की दौड़ और गोला फेंक शामिल है। यदि विद्यार्थी इस संबंध में कुछ भी जानकारी और तैयारी के लिए किताबों आदि के संबंध में परामर्श लेना चाहते हैं तो वे कॅरियर सेल से संपर्क कर सकते हैं।

01 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here